आशा कार्यकर्ता ने दबोचा फर्जी श्रम अधिकारी, पुलिस ने जेल भेजा

मथुरा

उत्तरप्रदेश के मथुरा जनपद में एक सजग ‘आशा’कार्यकर्ता ने निर्बल आय वर्ग के लोगों में बालक-बालिकों को रुपए दिलाने के नाम पर सौ-सौ रुपए लेकर फार्म बांट रहे व्यक्ति को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस बीच उसका एक साथी भागने में सफल रहा।

पुलिस ने बताया कि थाना हाईवे क्षेत्र की नगरीय एवं ग्रामीण आबादी में जाकर सौ-सौ रुपए के फार्म बांट रहे दो युवकों पर स्वास्थ्य विभाग से मान्यता प्राप्त सामुदायिक स्वास्थ्य महिला कार्यकर्ता इन्द्रपुरी कॉलोनी निवासी शीतल को कुछ शक हुआ तो उनसे परिचय जानना चाहा लेकिन वे उसके किसी प्रश्न का सही जवाब न दे सके।

इस पर उसने श्रम विभाग के अधिकारी तथा पुलिसकर्मियों को बुला लिया। पुलिस को जांच में पता लगा कि इससे पूर्व वे स्वयं को श्रम अधिकारी बताकर लोगों को झांसा दे रहे थे कि वे पढ़ाई-लिखाई के लिए सरकार से हर बालक को आगे की दस हजार तथा बालिका को बारह हजार रुपए की धनराशि बतौर सहायता दिलवाएंगे।

थानाध्यक्ष सुबोध यादव ने बताया कि पकड़ा गया युवक दामोदरपुरा का धर्मेंद्र है जो धोखाधड़ी से लोगों को ठग रहा था। उसके पास से फार्म की कीमत के एवज में काटी गई तीन फर्जी रसीदें भी बरामद हुई हैं। उसके खिलाफ मुकदमा कायम कर शुक्रवार को जेल भेज दिया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times