आयुर्वेद की ब्रैंड ऐबैसडर बनीं महान टेनिस खिलाड़ी स्टेफी ग्राफ

नई दिल्ली

केरल सरकार ने महान टेनिस खिलाड़ी स्टेफी ग्राफ को बुधवार को राज्य में आयुर्वेद का ब्रैंड ऐंबैसडर नियुक्त किया है। सरकार ने यह फैसला शनिवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में लिया।

मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने बताया कि इस संदर्भ में फैसला बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। चांडी ने बताया कि केरल पर्यटन विभाग की ‘विजिट केरल योजना’ के तहत स्टेफी को आयुर्वेद ब्रैंड दूत बनाने के लिए उनके साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर की स्वीकृति विभाग को दे दी है।

केरल सरकार को उम्मीद है कि 46 साल की इस पूर्व टेनिस चैंपियन को केरल आयुर्वेद का ब्रैंड ऐंबैसडर बनाए जाने के बाद देश-दुनिया में केरल टूरिज्म और आयुर्वेद को अच्छा बढ़ावा मिलेगा।

स्टेफी टेनिस से दूर हुए एक लंबा वक्त़ हो गया है, लेकिन आज भी पूरी दुनिया में उनके प्रशंसकों की लंबी फेहरिस्त है।
केरल सरकार स्टेफी ग्राफ के बाद कई और बड़े लोकप्रिय चेहरों को आयुर्वेद और स्टेट टूरिज्म से जोड़ना चाहती है, जिनमें शाहरुख खान का नाम भी सामने आ रहा है।

स्टेफी के नाम 22 ग्रैंड स्लैम टाइटल हैं। 1988 में स्टेफी ग्राफ दुनिया की पहली और अकेली महिला खिलाड़ी बनीं थी, जिन्होंने एक ही साल में चारों ग्रैंड स्लैम टाइटल और ओलिंपिक गोल्ड मेडल जीतने का कारनामा कर दिखाया था।

साल 1999 में संन्यास लेने वाली 46 साल के स्टेफी ग्राफ ने अक्तूबर 2001 में दुनिया के पूर्व नंबर एक पुरूष टेनिस खिलाड़ी आंद्रे अगासी से शादी की थी।

अंग्रेजी में पढ़ें – Steffi Graf is Kerala’s Ayurveda brand ambassador

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times