‘आप’ विधायक बच्चों की फी नहीं दे पाए, स्कूल ने निकाला

नई दिल्ली
दिल्ली में आप (आम आदमी पार्टी) के विधायक अमानतुल्ला खान पिछले 6 महीने से अपने बच्चों की स्कूल फी जमा नहीं कर पाए हैं और इस वजह से स्कूल ने बच्चों का नाम काट दिया है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, ओखला से विधायक अमानतउल्ला का कहना है कि वह कम सैलरी मिलने की वजह से पिछले कुछ महीनों से अपने बच्‍चों की स्‍कूल फी जमा नहीं कर पा रहे थे। उनकी बेटी दिल्ली के हमदर्द पब्लिक स्कूल में तीसरी और बेटा 7वीं क्‍लास में पढ़ते थे। स्‍कूल ने उनके बच्‍चों का ऐडमिशन कैंसल कर दिया है और दोबारा दाखिला कराने के लिए उन्‍हें अलग से चार्ज भरने को कहा है। उनका कहना है कि उनके दोनों बच्चों की बकाया फी 58 हजार रुपये है।

विधायक ने बताया कि उन्‍हें हर महीने 83 हजार 500 रुपये सैलरी मिलती है। इसमें से 62 हजार रुपये वह अपने ऑफिस पर खर्च कर देते हैं। इसके अलावा डेटा ऑपरेटरों पर 30 हजार, 2 ऑफिस कर्मचारियों पर 20 हजार और ड्राइवर पर उनके 12 हजार खर्च हो जाते हैं। ऐसे में बच्‍चों की फी भरने के लिए उनके पास पैसे ही नहीं बच रहे हैं।

यहां बता दें कि दिल्‍ली सरकार ने विधायकों की बेसिक सैलरी में 400 गुना बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव रखा है, लेकिन यह अभी मामला गृह मंत्रालय के पास अटका हुआ है। अब अमानतुल्ला ने मंत्रालय से जल्‍द ही इस संबंध में उचित कदम उठाने की मांग की है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi