आईपीएल ऑक्शन: युवराज, गेल से भी महंगे रहे U-19 टीम के पेसर शिवम मावी

नई दिल्ली
आईपीएल 2018 के लिए हुई नीलामी में भारतीय अंडर-19 टीम के कैप्टन पृथ्वी शॉ समेत कुछ क्रिकेटरों को फ्रैंचाइजी ने खरीदा। इनमें से एक क्रिकेटर ऐसा रहा जिसे धुरंधर ऑलराउंडर युवराज सिंह और तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल से भी ज्यादा कीमत मिली।

आईपीएल के 11वें एडिशन में भारतीय अंडर-19 टीम के पेसर शिवम मावी को कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीन करोड़ रुपये में खरीदा। दिलचस्प है कि उन्हें क्रिस गेल और युवराज सिंह से भी ज्यादा कीमत मिली। नोएडा के रहने वाले शिवम मावी भारतीय अंडर-19 टीम में खेल रहे हैं। वह उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं। न्यू जीलैंड में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में शिवम ने 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी ज्यादा तेज गेंद फेंकी थी।

आईपीएल ऑक्शन के दूसरे दिन रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 19 साल के शिवम मावी को तीन करोड़ रुपये में खरीदा जबकि पहले दिन युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़ रुपये में खरीदा था। वेस्ट इंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल को ऑक्शन के दूसरे दिन दो करोड़ रुपये में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा। आखिरी दौर में पंजाब ने गेल के लिए बोली लगाई और उन्हें टीम में शामिल किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर