आईडी प्रूफ दें और फ्री में लें डस्टबिन

गाजियाबाद
नगर निगम से फ्री में डस्टबिन लेने के लिए आम आदमी को अपनी आईडी और मोबाइल नंबर निगम में दर्ज कराना होगा। ऐसा न करने वाले व्यक्ति को नगर निगम फ्री में डस्टबिन नहीं देगा।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत लोगों को शहर को साफ रखने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी के तहत शहर में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को निगम की तरफ से फ्री में डस्टबिन दिए जा रहे हैं। ऐसे लोगों को वॉर्ड वार डस्टबिन वितरण शुरू कर दिया गया है। अभी तक नगर निगम की टीम बिना आईडी लिए ही मौके पर गरीब लोगों को डस्टबिन दे रही थी लेकिन अब डस्टबिन लेने के लिए अपना आईडी और मोबाइल नंबर भी देना होगा। प्रत्येक डस्टबिन करीब 70 रुपये का है। सूखा कूड़ा डालने के लिए नीला और गीला कूड़ा डालने के लिए ग्रीन डस्टबिन दिया जा रहा है।

अब देनी होगी आईडी तभी मिलेगा डस्टबिन

मेयर आशु वर्मा ने निर्देश दिया है कि निगम अब फ्री में डस्टबिन लेने वालों की आईडी की फोटो कॉपी लेगा। निगम के हेल्थ अफसर वीपी शर्मा ने बताया कि जिन गरीब लोगों को निगम डस्टबिन बांटेगा, उनसे आईडी की फोटो प्रति लेगा। इसके अलावा उनका मोबाइल नंबर भी दर्ज किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले नगर निगम में डस्टबिन घोटाला हो चुका है। निगम ने करीब 9 हजार रुपये का एक डस्टबिन खरीदा था। विवाद होने पर निगम ने केवल 4950 रुपये प्रति डस्टबिन के हिसाब से भुगतान किया था। ऐसे में निगम इस बार फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

उत्तर प्रदेश न्यूज़, Uttar Pradesh News in Hindi, उ प्र न्यूज़, Latest Uttar Pradesh News, यूपी समाचार