आंकड़ों और सूचनाओं में दिया पानी तो नपेंगे अधिकारीः सीएम योगी

बांदा
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखंड क्षेत्र में किसी भी हाल में पेयजल की कमी न हो, इसके लिए सारी तैयारियां समय से पूरी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जल निगम तथा अन्य सबंधित विभागों के अधिकारी बुंदेलखंड क्षेत्र का दौरा करें और वहां कैंप कर पेयजल समस्या का समाधान करें।

सीएम ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बुंदेलखंड में पेयजल की कमी हुई तो लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अधिकारी शासन को झूठी सूचनाएं व आंकड़ें भी बताने से दूर रहें। उनक सूचनाओं और दिए गए आंकड़ों का सरकार सत्यापन कराएगी।

भौतिक सत्यापन के बाद सीएम खुद बुंदेलखंड के दौरे पर जाएंगे। बुंदेलखंड में पेयजल समस्या पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोमवार को देर रात शास्त्री भवन में हुई इस बैठक में झांसी, जालौन, ललितपुर, बांदा, हमीरपुर, महोबा, चित्रकूट के अधिकारियों को खासकर निर्देश दिए।

सीएम ने प्राथमिकता के आधार पर पेयजल समस्या के समाधान के लिए टीम बनाए जाने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि बुंदेलखंड के हर जिले में कंट्रोल रूम बनाया जाए। वहां 24 घंटे कर्मचारियों की तैनाती की जाए। साथ ही टैंकरों और पाइप से पेयजल की व्यवस्था भी की जाए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर