अस्पताल में वॉर्ड बॉय ने बुजुर्ग मरीज को पीटा, मौत

गाजियाबाद
एमएमजी अस्पताल में मंगलवार शाम एक वॉर्ड बॉय ने अस्पताल में भर्ती एक बुजुर्ग की पिटाई कर दी। पिटाई के कुछ देर बाद बुजुर्ग की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। डीएम मिनिस्ति एस. का कहना है कि इस मामले की जांच कराई जाएगी और दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार, जिला अस्पताल में हॉस्पिटल कर्मियों की ओर से दबंगई दिखाने व मरीजों के साथ मारपीट करने की लगातार शिकायत मिल रही थी। शिकायत के बाद कुछ मीडियाकर्मी मंगलवार शाम अस्पताल पहुंचे। शाम करीब 7:30 बजे मीडियाकर्मी अपनी गाड़ी खड़ी कर रहे थे, इसी दौरान उन्हें एक वॉर्ड में एक वॉर्ड बॉय एक बुजुर्ग मरीज के कपड़े बदलते वक्त पिटाई करता दिखा। टीम ने इसकी रिकॉर्डिंग शुरू कर दी। इस बीच भी आरोपी मरीज की पिटाई करता रहा। कुछ देर बाद कर्मचारी की नजर विडियो बनाने वालों पर पड़ी। स्टाफ ने इसका विरोध किया। इस पर दोनों पक्षों में जमकर बहस हुई। इसी दौरान वहां पर सीएमएस जे.के. त्यागी भी पहुंच गए। मीडियाकर्मियों ने उन्हें उस वॉर्ड बॉय की हरकतों के बारे में बताया। वहीं मौका देखकर कर्मचारी वहां से भाग गया।

सीएमएस ने पहले झाड़ा पल्ला

वॉर्ड बॉय ने जिस बुजुर्ग की पिटाई की थी, उसकी शाम 7:50 पर मौत हो गई। इसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। मरीज के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा मचाना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही सीएमएस मौके पर पहुंचे और पल्ला झाड़ते हुए कहा कि मरीज की पिटाई करने वाला व्यक्ति अस्पताल का कर्मचारी नहीं हो सकता। मरीज की हालत गंभीर थी, जिसके चलते उसकी मौत हुई है।

बुधवार सुबह बैकफुट पर आए सीएमएस
मरीज की मौत के बाद मंगवार शाम मामले से पल्ला झाड़ने वाले सीएमएस जी. के. त्यागी बुधवार सुबह बैकफुट पर दिखे। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि जो भी हुआ है, वह गलत है। मरीज के साथ सभी कर्मचारियों को मानवीय व्यवहार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मरीज के साथ दुर्व्यवहार करने वाला कौन था, इसकी जांच कराई जाएगी और उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि रात करीब डेढ़ बजे जब वह राउंड पर थे, तो वॉर्ड में न कोई बॉय था और न ही कोई स्वीपर।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार