अभ्यास मैचों में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका से भिड़ेगा भारत

दुबई

भारत अगले महीने शुरू हो रहे आईसीसी विश्व टी20 क्रिकेट टूर्नमेंट से पूर्व दो अभ्यास मैचों में वेस्ट इंडीज और साउथ अफ्रीका का सामना करेगा। भारत 10 मार्च को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में वेस्ट इंडीज का सामना करेगा जबकि मेजबान टीम दूसरा और अंतिम अभ्यास मैच 12 मार्च को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेलेगी।

पहले दौर में हिस्सा ले रही टीमें तीन से छह मार्च तक धर्मशाला और मोहाली में अभ्यास मैच खेलेंगी जबकि दूसरे दौर में हिस्सा लेने वाली टीमें कोलकाता और मुंबई में 10 से 15 मार्च तक अभ्यास मैचों में हिस्सा लेंगी।

महिला टूर्नमेंट के अभ्यास मैच 10 से 14 मार्च तक बेंगलुरु और चेन्नै में खेले जाएंगे। भारतीय महिला टीम एकमात्र अभ्यास मैच 10 मार्च को बेंगलुरु में आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। इस बीच आईसीसी द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार पुरुष वर्ग के दोपहर के मुकाबले तीन बजे से छह बजकर 10 मिनट तक जबकि शाम को होने वाले मैच सात बजकर 30 मिनट से 10 बजकर 40 मिनट तक होंगे।

सेमीफाइनल और फाइनल शाम को सात बजे से खेले जाएंगे। महिला वर्ग के दोपहर के मैच साढ़े तीन बजे से होंगे जबकि शाम के मैचों का आयोजन साढ़े सात बजे से किया जाएगा। सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले पुरुष मैचों से पहले दोपहर ढाई बजे से होंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

IPL 2015 News | IPL 8 मुख्य खबरें , IPL News in Hindi