अब सीबीआई के दिल्ली मुख्यालय में होगी पीसीएस 2015 के चयनित अधिकारियों से पूछताछ

इलाहाबाद
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की भर्तियों में अनियमितता की जांच कर रही सीबीआई का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। इलाहाबाद स्थित कैंप कार्यालय में पूछताछ के बाद अब सीबीआई ने आयोग के अधिकारियों, शिकायतकर्ता और चयनितों को समन जारी कर दिल्ली मुख्यालय तलब किया है। आयोग के अधिकारियों और शिकायत करने वालों से पूछताछ तो शुरू भी हो चुकी है। जबकि पीसीएस 2015 के चयनित अधिकारियों से अगले सप्ताह पूछताछ शुरू होगी। इनमें विशेषकर एसडीएम और डेप्युटी एसपी के पद पर चयनित अधिकारी शामिल हैं।

यूपीपीएससी में 2012 से 2017 के दौरान हुई भर्तियों की जांच कर रही सीबीआई का मुख्य फोकस पीसीएस 2015 परीक्षा है हालांकि अगले कुछ दिनों में सीबीआई अपर निजी सचिव परीक्षा 2010 की जांच भी शुरू कर देगी। यह पूरी भर्ती 2012 से 2017 के बीच में हुई लेकिन इसका परिणाम मार्च 2017 के बाद आया इसलिए इसे लेकर कानूनी अड़चन आ सकती थी।

सूत्रों के अनुसार अब इस अड़चन को भी दूर कर लिया गया है। हालांकि फिलहाल सीबीआई अगले सप्ताह से पीसीएस 2015 में चयनित एसडीएम और डेप्युटी एसपी से पूछताछ शुरू करेगी। ऐसे चयनित अधिकारियों को नोटिस जारी कर मुख्यालय तलब किया गया है। इन अधिकारियों से एक दौर की पूछताछ कैंप कार्यालय में हो चुकी है, जब कुछ अधिकारी सीबीआई के सामने रोने भी लगे थे। एसपी सीबीआई राजीव रंजन ने की टीमें पूछताछ के लिए लगाई हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर