अबिगेल और सनम से पहले सिद्धार्थ शुक्ला और सिद्धार्थ सागर समेत, ‘ड्रग्स’ मामले में जुड़ चुके हैं इन 6 पॉपुलर टेलीविजन एक्टर्स के नाम

बॉलीवुड में ड्रग्स के मुद्दे की अब हर ओर चर्चा हो रही है। अब तक इस मामले में बॉलीवुड के कई बड़े सितारों के नाम जुड़ चुके हैं। इस मामले में रिया चक्रवर्ती जहां फिलहाल गिरफ्तार हो चुकी हैं तो वहीं दूसरी ओर कुछ और टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेसेस का नाम भी सामने आए है। अब इस मामले में टीवी एक्ट्रेस अबिगेल पांडे और सनम जौहर का नाम भी जुड़ चुका है जिनका नाम ड्रग पैडलर अनुज केशवानी ने लिया है।

सुशांत मामले से पहले सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि इंडियन टेलीविजन इंडस्ट्री में भी कुछ जाने माने सितारों का ड्रग्स से नाता रह चुका है। किसी ने खुद ड्रग एडिक्ट होने की बात कबूली तो किसी ने इससे अपना पलड़ा झाड़ दिया।

सौरभ पांडे: भगवान श्री कृष्णा का किरदार निभाने वाले सौरभ पांडे को ड्रग्स की लत लग गई थी। दैनिक भास्कर के एक इंटरव्यू के दौरान, सौरभ ने बताया, "आमतौर पर ड्रग्स लेने की कई वजह होती हैं। कोई बोरियत की वजह से लेता हैं तो कोई परेशानी से दूर भागने के लिए लेता हैं। ड्रग्स अपनी दुनिया से किसी और दुनिया में ले जाता है, जो अच्छी बात नहीं है। समस्याओं से दूर भागना और उनके साथ सही व्यवहार न करना और भी ज्यादा परेशानी पैदा करता है।

अगर हम अपने दिल या आत्मा की बात सुनें, तो यह आपको बताएगा कि सही बात क्या है। मैंने अपने दिल की सुनी और फिर इसे कभी नहीं करने का फैसला किया। मैंने नशा मुक्ति सेंटर ज्वॉइन किया, वहां काफी दिनों तक मेडिटेशन किया, रिलेक्स किया तब जाकर मैं इससे बाहर आ पाया। उस वक्त मैंने ठान लिया था कि मैं ड्रग्स की वजह से अपनी जिन्दगी बर्बाद नहीं करूंगा।"

सौरभ पांडे ने खुद कबूल की थी ड्रग का सेवन करने की बात।

कॉमेडियन सिद्धार्थ सागर: पिछले साल, दैनिक भास्कर के एक इंटरव्यू में कॉमेडियन सिद्धार्थ ने बताया था कि उनकी जिन्दगी में एक वक्त आया था जब वे काफी अकेले थे। वे बहुत ही तकलीफदेह जिन्दगी जी रहे थे और उस दौरान किसी ने उन्हें एक ऐसा पदार्थ लेने की सलाह दी जिससे उन्हें थोड़ी राहत मिले। कुछ दिनों बाद उन्हें इस पदार्थ की आदत लग गई। इससे बाहर निकलने के लिए उन्होंने अपनी मां से किसी नशा मुक्ति सेंटर में एडमिट करने की बात कही। सेंटर में सिद्धार्थ का अनुभव बहुत ही दर्दनाक था। कॉमेडियन की मानें तो वहां लोग उन्हें पीटा करते थे। कुछ महीने वहां बिताने के बाद, अपने मैनेजर की मदद से वे उस सेंटर से बाहर निकल पाए।

नशा मुक्ति केंद्र में सिद्धार्थ सागर को किया गया था प्रताड़ित। अब ढाई साल बाद गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान से किया कमबैक।

सिद्धार्थ शुक्ला – पिछले साल (2019) में अभिनेत्री रश्मि देसाई ने 'बिग बॉस 13' के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला पर ड्रग लेने का आरोप लगाया था। शो में एक टास्क के दौरान रश्मि और सिद्धार्थ के बीच झगड़ा हो गया था, उस वक्त रश्मि सिद्धार्थ को नशेड़ी और ड्रगिस्ट कहती नजर आई थीं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धार्थ अपने टीवी शो 'दिल से दिल तक' के सेट पर भी ड्रग्स का सेवन किया करते थे जिसके कारण वह बहुत ज्यादा एग्रेसिव हो जाते थे। इसी वजह से उनकी को-स्टार्स के साथ लड़ाई भी हो जाती थी। हालांकि अभिनेता ने कभी इस मामले में अपनी बात सामने नहीं रखी।

सिद्धार्थ शुक्ला भी नशा मुक्ति केंद्र जा चुके हैं। हालांकि एक्टर ने कभी इस बारे में खुलकर बात नहीं की।

अपूर्व अग्निहोत्री और उनकी पत्नी शिल्पा सकलानी: साल 2012 में टेलीविजन इंडस्ट्री के पॉपुलर कपल अपूर्व और शिल्पा अग्निहोत्री मुंबई में हो रही एक रेव पार्टी में पकड़े गए थे। मेडिकल जांच होने के बाद दोनों के ड्रग पॉजिटिव होने की बात सामने आई थी। हालांकि अपूर्व ने शिल्पा और खुद को इनोसेंट बताया ये कहकर कि वे नहीं जानते थे की वहां रेव पार्टी चल रही थी। शिल्पा का मानना था कि सेलिब्रिटी होने का उन्हें खामियाजा भरना पड़ रहा हैं।

रेव पार्टी में पकड़े जाने के बाद टेस्ट में दोषी पाए गए थे कपल।

राहुल महाजन: 'बिग बॉस' फेम राहुल महाजन को साल 2006 में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग्स लेने के मामले में गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि बाद में उन्हें दो लाख रुपए के मुचलके पर जमानत मिल गई थी। एक इंटरव्यू में राहुल ने खुद को ड्रग एडिक्ट होने से इंकार कर दिया था।

2006 में ड्रग मामले में फंसे थे राहुल महाजन।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

These 6 popular television actors have been involved in ‘drugs’ case, including Siddharth Shukla and Siddharth Sagar before Abigail and Sanam

Dainik Bhaskar