अपने छात्र के साथ प्रेम संबंध रखने के कारण टीचर पर लगा आजीवन प्रतिबंध

लंदन
36 साल की एक विवाहित शिक्षिका को अपने छात्र के साथ प्रेम संबंध रखने के आरोप में स्कूल से निलंबित कर दिया गया है। आरोपी महिला अब पूरी जिंदगी किसी स्कूल में नहीं पढ़ा सकेंगी। शिक्षिका का नाम आमना नजम खान है। आजमा ब्रैडफर्ड के टोंग हाई स्कूल में शिक्षिका थीं। आरोप है कि पिछले 9 महीने से आमना का अपने ही स्कूल में पढ़ने वाले एक 18 वर्षीय छात्र के साथ प्रेम संबंध था। वह फेसबुक और चैटिंग ऐप पर इस छात्र के साथ बात करती थीं और उसे अपनी नंगी तस्वीरें भी भेजती थीं।

ब्रिटेन: तेज गर्मी और लू में भी छात्रों को जबरन जैकेट पहना रहे हैं स्कूल

‘डेली मेल’ की एक खबर के मुताबिक, आमना और इस छात्र के अफेयर की बात सामने आने पर नैशनल काउंसिल फॉर टीचिंग ऐंड लीडरशिप की एक जांच समिति ने इस मामले की जांच की। जांच में पता चला कि आमना ने उस छात्र को अपने घर पर भी बुलाया, जहां उन दोनों ने सेक्स किया। यह मामला 2 साल पुराना है, लेकिन जांच समिति का फैसला अभी आया है। जांच के मुताबिक, आमना का उस छात्र के साथ जनवरी 2015 में अफेयर शुरू हुआ। वह छात्र उसी साल फरवरी-मार्च में 18 का हुआ था। आमना इस स्कूल में 2009 से पढ़ा रही थीं। वह इस छात्र को अपने साथ होटल के कमरों में भी ले जाती थीं। जांच में यह भी पाया गया कि इस अफेयर के कारण छात्र का शैक्षणिक प्रदर्शन भी प्रभावित हुआ।

पढ़ें: स्टीवन हॉकिंग बना रहे अनोखा स्पेसक्राफ्ट, 20 साल में पहुंचेगा ‘दूसरी धरती’ पर

आमना और उस छात्र के बीच हुई चैटिंग में यह भी पता चला कि वे दोनों रेस्तरां में साथ खाने जाते थे, हालांकि यह साफ नहीं हो सका है कि इनका बिल कौन चुका रहा था। छात्र ने जांचकर्ताओं से कहा, ‘हम साथ खाना खाने गए थे। वह मुझे कभी बिल के पैसे नहीं देने देती थीं।’ एक बार जब ये दोनों रेस्तरां में खाना खा रहे थे, तो उसी स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र ने उन्हें साथ देख लिया था। आमना का इस छात्र के साथ अक्टूबर 2015 तक अफेयर रहा। स्कूल प्रशासन को जब इस मामले की शिकायत मिली और उन्होंने आमना से पूछताछ की, तो उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया। अपने निलंबन की बात सुनकर आमना ने अपने प्रेमी छात्र को मेसेज भेजा, ‘अब तुम कभी किसी को हमारे रिश्ते के बारे में नहीं बताओगे। मेरा अनुरोध है कि तुम मेरी सारी तस्वीरें भी हटा देना। मेरे सारे मेसेज भी मिटा देना। मैं नहीं चाहती कि ये सारी चीजें स्कूल के हाथ लगें और मेरी और ज्यादा बेइज्जती हो।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें