अनुराग कश्यप से मुंबई के वर्सोवा थाने में पूछताछ जारी, गिरफ्तारी भी हो सकती है; एक्ट्रेस पायल घोष ने दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया है

रेप के आरोप में फिल्म प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप से मुंबई के वर्सोवा थाने में पूछताछ हो रही है। बताया जा रहा है उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, समन जारी करते वक्त पुलिस ने उनसे कहा था कि बिना परमिशन मुंबई से बाहर नहीं जाएं। एक्ट्रेस पायल घोष ने अनुराग के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया था। अनुराग से पूछताछ के बीच पायल को मेडिकल के लिए कूपर अस्पताल ले जाया गया है।

अनुराग की गिरफ्तारी की आशंका इसलिए…
उनके खिलाफ 4 धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। धारा 376 (I) यानी बलात्कार का आरोप, 354 यानी महिला की मर्यादा भंग करने के लिए उस पर हमला करना, 341 यानी किसी महिला को गलत तरीके से रोकना और 342 यानी किसी को बंधक बनाना। इनमें से 376 गैर-जमानती धारा है, इसलिए पूछताछ में आरोप सही लगने पर अनुराग को गिरफ्तार किया जा सकता है।

पायल ने ट्वीट कर कहा-आशा करती हूं न्याय मिलेगा

मुंबई पुलिस के समन पर पायल घोष ने ट्वीट किया, "अनुराग कश्यप को समन भेजने और वर्सोवा पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए बुलाने के लिए धन्यवाद। आशा करती हूं न्याय मिलेगा… !!'

पायल ने #MeToo मूवमेंट के ट्वीट भी शेयर किए
पायल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ स्क्रीन शॉट्स शेयर किए हैं। उनका दावा है कि ये पोस्ट '#MeToo मूवमेंट' के वक्त के हैं। इसमें उन्होंने एक फेमस डायरेक्टर का जिक्र किया है, जिसने काम के बदले उन्हें 'फिजिकली फ्रेंडली' होने की सलाह दी थी। पायल ने यह भी कहा, "मेरे कुछ पोस्ट जो #MeToo मूवमेंट के दौरान मेरे मैनेजर और मेरी फैमिली ने डिलीट करवा दिए थे। मैं इस बात का ध्यान रखूंगी कि #MeTooIndia का नाम कुछ और कर दूं, क्योंकि #metooindia फेक है और प्रभावशाली लोगों का गुलाम है।

##

12 अक्टूबर 2018 के ट्वीट में पायल ने लिखा था, "#MeToo तक ट्विटर को बाय कहने का वक्त है। #MeTooMovment आगे बढ़ता जा रहा है, यह मुझे गुस्सा दिला रहा है, मुझे कई बातें बताने का मन कर रहा है, लेकिन मेरा परिवार मुझे इस पर कुछ कहने नहीं दे रहा और मेरे सारे ट्वीट डिलीट करवा दिए, नफरत को खत्म हो जाने दीजिए, फिर से प्यार फैलाने वापस आऊंगी।"

पायल राज्यपाल से भी मुलाकात कर चुकीं
एक्ट्रेस ने मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी। उन्होंने अनुराग से अपनी जान का खतरा बताया था। राजभवन से बाहर आकर एक्ट्रेस ने कहा था, "रेप का आरोपी सड़क पर खुलेआम घूम रहा है, इसलिए मुझे सुरक्षा दी जाए।"

पायल ने कहा था कि अगर कश्यप को जल्द गिरफ्तार नहीं किया जाता तो, भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगी। इसके ठीक एक दिन बाद मुंबई पुलिस ने अनुराग कश्यप के खिलाफ समन जारी कर दिया था।

अनुराग के खिलाफ 22 सितंबर को केस दर्ज हुआ था
पायल ने मुंबई के वर्सोवा थाने में एफआईआर करवाई थी। उनका आरोप है कि अनुराग ने 2013 में वर्सोवा में करी रोड की एक लोकेशन पर रेप किया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

अनुराग कश्यप (नीली टी शर्ट में) करीब 10.05 बजे वर्सोवा थाने पहुंचे। पुलिस ने बुधवार को उनके नाम समन जारी किया था।

Dainik Bhaskar