अखिलेश का पीएम मोदी पर तंज, बोले- हमें भी आधार से जोड़ दें, कम से कम हमारा हक तो मिलेगा

सुभाष त्रिपाठी, इटावा
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि देश का पैसा विदेशों से वापस लाने का भ्रम जाल फैलाकर केन्द्र में काबिज होने वालों के राज में बीजेपी के करीबी कारोबारी तीन साल में बड़ी संख्या में धन लेकर फरार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि इस धन की वापसी की कोई उम्मीद नहीं है। इस दौरान पीएम पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि हमें भी आधार से जोड़ दें कम से कम हमारा हक तो हमें मिलेगा।

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि कुछ राजनैतिक लोग त्योहारों पर कब्जा जमाने का दिखावा करने में लगे हैं। अपने पैतृक गांव सैफई में गुरुवार को अखिलेश ने पार्टी नेताओं, कार्यकताओं और आमजनों के साथ होली खेली और सभी को होली की शुभकामनाएं भी दीं।

इस दौरान बीजेपी पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा, ‘दिखाने के लिए बहुत लोग होली मना रहे हैं। बताओ आयोध्या में कलाकारों को बुलाकर कहते हैं कि ये भगवान हैं। हेलिकॅाप्टर सरकारी था, उसको पुष्पक विमान बना दिया।’

एसपी प्रमुख ने आरोप लगाया, ‘बीजेपी सरकार में किसानों को कुछ नहीं मिल रहा है। कर्जमाफी में किसानों के साथ छल किया गया, ना जाने कितने किसानों ने आत्महत्या की है। हमारे देश में गरीबों की संख्या अधिक है, जो जल्दी बहकावे में आ जाते हैं। नोटबंदी में कौन से गरीब को फायदा हुआ है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी का फायदा अमीरों को हुआ।

पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश की योगी सरकार पर आरोप मढ़ा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था इतनी खराब है, जितनी आजतक नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जगह-जगह हत्या लूट, डकैती की घटनाए हो रही हैं और सरकार फर्जी एनकाउंटर किए जा रही है। सरकार रजिस्ट्री से लेकर सबकुछ आधार कार्ड से जोड़ रही है। उन्होंने कहा कि हम भी कहते है कि हमें भी जोड़ दिया जाए, जिससे हमारा हक तो मिलेगा।

सीएम पर तंज, मीडिया को सीख
उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा और बोले, ‘पॉलिथीन लगाकर मथुरा में होली खेली। टीवी के लोगों ने नहीं दिखाया। हमारी सरकार में कोई घटना हो जाती थी तो मीडिया के लोग मुख्यमंत्री की फोटो लगाकर चैनल पर दिखाते थे।’

परिवार के मुद्दे पर नहीं बोले अखिलेश

इस दौरान अखिलेश अपने परिवार के एकसाथ आने के सवाल को टाल गए। हालांकि अपने भाषण के दौरान उन्होंने कई बार कहा कि होली के त्योहार पर हमलोग पुरानी बातें मिटाकर एक होते हैं। पर, परिवार के साथ आने के सवाल पर उन्होंने जवाब नहीं दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर