अखलाक की बेटी ने 6 और आरोपियों के नाम गिनाए

नोएडा

बीफ खाने की अफवाह पर अखलाक की हत्या मामले में 6 और आरोपियों के नाम सामने आए हैं। 26 नवंबर को मैजिस्ट्रेट के सामने दिए बयान में अखलाक की बेटी ने 6 और आरोपियों के नाम गिनाए। अखलाक की बेटी के बयान के बाद पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने बिसाड़ा पहुंची लेकिन आरोपी तब तक फरार हो चुके थे।  अखलाक के परिवार ने इससे पहले 10 आरोपियों के नाम लिए थे जिसके बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

सूत्रों के मुताबिक, अखलाक की बेटी सहिस्ता हत्या की प्रत्यक्ष गवाह थी। जिस वक्त अखलाक की हत्या की गई थी, उसके अलावा अखलाक का भाई दानिश मौजूद था।

मैजिस्ट्रेट के सामने दिए बयान में सहिस्ता ने बताया कि अखलाक को सीढ़ियों से सड़क पर बाहर घसीटकर लाने के बाद भीड़ ने घर की दीवारों पर मिट्टी का तेल छिड़ककर घर को जलाने की कोशिश की थी।

अखलाक परिवार के वकील युसूफ सैफी ने कहा, ‘दस लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी, सभी आरोपी जेल में है, सहिस्ता ने कुछ और लोगों के नाम लिए हैं।’

सहिस्ता ने मैजिस्ट्रेट के सामने बताया कि उसकी मां इकाराम और दादी असगरी घर के ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद थे और सोने की तैयारी कर रहे थे तभी उन्होंने पास के मंदिर से एक घोषणा सुनी। मंदिर के पुजारी गोहत्या की बात कहकर लोगों को घर के पास के ट्रांसफॉर्मर के पास इकट्ठे होने के लिए कह रहे थे। इसके बाद लोग घर के पास जमा होने लगे, कुछ लोग मेरे पिता और भाई को गालियां देने लगे, फिर उनमें से कुछ लोग हमारे घर का दरवाजा तोड़कर अंदर आ गए। लगभग 20 लोग घर में घुस गए थे।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार