हिंगिस ने अमेरिकी ओपन युगल ट्रोफी से 25वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता

न्यू यॉर्क
मार्टिन हिंगिस ने ताईवान की चान यंग जान के साथ मिलकर अमेरिकी ओपन महिला युगल खिताब अपने नाम किया जो उनके करियर की 25वीं ग्रैंड स्लैम ट्रोफी भी है।

स्विस स्टार इस महीने के अंत में 37 की हो जाएंगी, यह उनका 13वां ग्रैंडस्लैम महिला युगल खिताब है। उनकी और चान की जोड़ी ने महिला युगल स्पर्धा के फाइनल में चेक गणराज्य की लुसी ह्रादेका और कैटरीना सिनियाकोवा को 6-3, 6-2 से पराजित किया। ग्रैंडस्लैम टूर्नमेंट में हिगिंस पांच एकल खिताब और सात मिश्रित युगल खिताब भी जीत चुकी हैं।

शनिवार को उन्होंने ब्रिटेन के जेमी र्मे के साथ मिलकर न्यू यॉर्क हार्डकोर्ट पर ट्रोफी जीती थी। हिगिंस ने कहा, मुझे लगता है कि यह अहसास (युगल खिताब जीतने का) मुझे शायद थोड़ी देर बाद होगा। अभी नहीं। लेकिन हां, 25 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतना, काफी शानदार है।

मुझे निश्चित रुप से काफी गर्व महसूस हो रहा है। मैंने अपने करियर में जैसा प्रदर्शन किया है मुझे उस पर गर्व है। उन्होंने 1997 अमेरिकी ओपन, ऑस्ट्रेलियाई ओपन और विंबलडन एकल खिताब के अलावा 1998 और 1999 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के एकल खिताब अपने नाम किए थे।

यह पूछने पर कि क्या वह एकल में वापसी के बारे में विचार कर सकती हैं तो उन्होंने इसे खारिज करते हुए कहा कि वह अपने जोड़ीदारों पर काफी निर्भर होने लगी हैं। उन्होंने कहा, नहीं, मैं मिश्रित और युगल में ठीक हूं। मेरे कुछ अच्छे जोड़ीदार हैं जिन पर मैं काफी निर्भर करती हूं।1329 न्यूयार्क

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates