हर मंत्री के पीछे कांग्रेस का हाथ

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

कांग्रेस ने अपने 10 नए युवा चेहरों की टीम का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा शर्मिष्ठा मुखर्जी को प्रदेश कांग्रेस कमिटी का मुख्य प्रवक्ता भी बनाया गया है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने बुधवार को पूरी टीम का ऐलान किया। कांग्रेस के इन 10 नए युवा चेहरों को दिल्ली सरकार की हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए उन्हें शैडो डिपार्टमेंट का इंचार्ज बनाया गया है। ये हर विभाग पर नजर रखने के साथ-साथ मुद्दों को भी उठाएंगे। विभाग की रिसर्च करेंगे और उन्हें जनता के बीच लेकर जाएंगे।

माकन ने बताया कि इस नई टीम की मेंबर रागिनी नायक को दिल्ली सरकार का एजुकेशन डिपार्टमेंट दिया गया है, इसी तरह अमृता धवन को पर्यावरण, आले मोहम्म्मद इकबाल को ट्रांसपोर्ट, प्रेरणा सिंह को महिला बाल विकास, लेबर और महिला सुरक्षा, अभिषेक दत्त को हेल्थ, रिंकू जयंत को जल बोर्ड और पानी की सप्लाई, अमन पंवार को बिजली, कानून, न्याय और लेजिस्लेटिव अफेयर्स, चैतन्य सिंह को शहरी विकास, लोकल बॉडीज एमसीडी, दिल्ली अर्बन शेल्टर बोर्ड, अनम हसन को सोशल वेलफेयर, सिविल सप्लाई और राहुल ढाका को एससी एसटी और सफाई कर्मचारी वेलफेयर विभाग दिए गए हैं।

कांग्रेस की यह टीम दिल्ली सरकार के विभागों और मंत्रियों के पीछे साये की तरह काम करेगी। सरकार को सुझाव देने के साथ-साथ कमियां भी उजागर करेगी। माकन ने कहा कि हफ्ते में तीन दिन प्रदेश कांग्रेस में प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी और दिल्ली सरकार के मुद्दों को उठाया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times