हमीरपुर: मुआवजे के लिए भड़के किसान, पुलिस पर पथराव

प्रवीण मोहता, कानपुर
घाटमपुर पावर प्लांट साइट के पास रविवार शाम किसानों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसमें करीब 10 पुलिसवाले घायल हो गए। पथराव में पुलिस की एक गाड़ी के शीशे टूट गए। पुलिस टीम बीते दिनों हमीरपुर में मुख्यमंत्री के प्रोग्राम में हंगामा करने वाले किसानों को गिरफ्तार करने गई थी। घटना की सूचना पर कानपुर से भारी पुलिस फोर्स के अलावा SSP भी मौके पर पहुंच गए थे। आंदोलकारी किसानों को पुलिस ने चारों तरफ से घेर लिया था।

यमुना किनारे घाटमपुर में 1980 मेगावॉट का पावर प्लांट लग रहा है। 20 अक्टूबर को पावर मिनिस्टर पीयूष गोयल ने प्लांट का काम शुरू कराया था। इस दिन से ही सर्कल रेट से चार गुना मुआवजे की मांग को लेकर किसान लगातार हंगामा कर रहे हैं। बीते दिनों हमीरपुर में सीएम अखिलेश यादव के प्रोग्राम में भारतीय किसान यूनियन के जिलाअध्यक्ष निरंजन सिंह राजपूत ने हंगामा किया था। इसके बाद से वह लहुरीमऊ गांव के पास धर्मशाला में लगातार धरना दे रहे हैं।

रविवार शाम घाटमपुर के सीओ की अगुवाई में एक पुलिस टीम निरंजन की गिरफ्तारी के लिए पहुंची। आरोप है कि पुलिस को किसानों ने घेर लिया और जमकर पत्थर चलाए। इसमें कुरारा हमीरपुर के इंस्पेक्टर अभिमन्यु यादव, कानपुर के सजेती थाने के एसओ आद्या प्रसाद वर्मा समेत कई पुलिसवाले घायल हो गए। इन्हें हमीरपुर के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP Hindi News, उत्तर प्रदेश खबरें