स्मॉग ने बिगाड़ा खेल, दिल्ली में बंगाल और गुजरात का रणजी मैच रद्द

नई दिल्ली
राजधानी में फैले स्मॉग से स्कूलों में पहले ही ताला लटक चुका है और अब खेल गतिविधियां भी ठहर गईं हैं। पल्यूशन की वजह से बंगाल और गुजरात के बीच फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में होने वाला रणजी ट्रोफी क्रिकेट मैच रविवार को दूसरे दिन ही रद्द कर दिया गया।

बंगाल और गुजरात की टीमें अब कल दिल्ली से कोलकाता और अहमदाबाद रवाना हो जाएंगी। दिल्ली में पल्यूशन की स्थिति में आगामी कुछ दिनों में सुधार की संभावना नहीं है, जिसके कारण खेल की संभावना न के बराबर थी। मैच रेफरी पी. रंगनाथन ने बीसीसीआई और संबंधित राज्य संघों के साथ परामर्श करने के बाद फैसला किया कि अगले दो और दिन इंतजार करने का कोई मतलब नहीं बनता है।

पढ़ें: रणजी में मास्क पहनकर आए खिलाड़ी

मैच रेफरी पी. रंगनाथन ने मैच रद्द किए जाने के बाद मीडिया से कहा, ‘यह अप्रत्याशित परिस्थितियां हैं। इसे एक मैच के रूप में नहीं माना जा सकता है और इसलिए अंकों के बंटवारे का सवाल ही नहीं उठता। ’ रणजी ट्रोफी में यह पहला मौका है, जबकि प्रदूषण की गंभीरता के कारण मैच रद्द कर दिया गया।

असल में इस अजीबोगरीब स्थिति के कारण बीसीसीआई इस मैच का कार्यक्रम फिर से तय कर सकता है। अमूमन जब दोनों टीमों की कम से कम एक पारी पूरी नहीं हो जाती है तो फिर टीमों को एक-एक अंक मिलते हैं। बंगाल के मैनेजर समीर दासगुप्ता ने पीटीआई से कहा, ‘हम कल सुबह कोलकाता रवाना हो रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन इसमें किसी की गलती नहीं है।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times