सोमनाथ के वकील ने केजरीवाल और बस्सी को लिखी चिट्ठी

दिल्ली

घरेलू हिंसा, दहेज प्रताड़ना और हत्या की कोशिश करने जैसे गंभीर आरोप झेल रहे आम आदमी पार्टी के फरार विधायक सोमनाथ भारती ने सोमवार को अपने वकील के जरिए सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी को चिट्ठी लिखवाई। इन चिट्ठियों में केजरीवाल पर अपने सहयोगी का साथ न देने और दिल्ली पुलिस पर सिर्फ उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की बात लिखी गई।

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के वकील दीपक खोसला ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखी। चिट्ठी में भारती की ओर से कहा गया कि मोदी और केजरीवाल की पार्टी में यही फर्क है कि मोदी अपने सहयोगियों का ख्याल रखते हैं, जबकि केजरीवाल ऐसा नहीं कर रहे हैं। चिट्ठी के मुताबिक सोमनाथ भारती अपने प्रति पार्टी के व्यवहार से निराश हैं और उन्हें लगता है कि ‘आप’ को और सीएम केजरीवाल को उनका सहयोग करना चाहिए।

गौरतलब है कि सीएम केजरीवाल ने सोमनाथ भारती से आत्मसमर्पण की अपील की थी। केजरीवाल ने कहा था कि भारती के रवैये की वजह से उनके परिवार और पार्टी की छवि खराब हो रही है। भारती के वकील की ओर से दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी को लिखी गई चिट्ठी में दिल्ली पुलिस पर पक्षपात करने का आरोप लगाया गया। भारती के वकील ने लिखा कि दिल्ली पुलिस सिर्फ भारती को गिरफ्तार करने पर ध्यान लगा रही है और पुलिस का रवैया पक्षपातपूर्ण है।

भारती के बयान पर अपनी पार्टी का बचाव करते हुए बीजेपी नेता नुपुर शर्मा ने कहा, ”आप’ ने फर्जी डिग्री के आरोपी मंत्री तोमर का बचाव किया और अब सोमनाथ बचाव के लिए कह रहे हैं। ऐसे में पता चल रहा है कि पार्टी अपराधियों को शह देती है। भारती का मामला कोर्ट में है और गिरफ्तारी के आदेश आ चुके हैं, तो केजरीवाल ने भारती से मुंह मोड़ लिया। वह कुछ कर भी तो नहीं सकते।’ नुपुर ने कहा, ‘किसी भी कोर्ट ने हमारे किसी भी नेता के खिलाफ ऐसा कोई आदेश नहीं दिया है। ऐसे में बीजेपी पर भेदभाव का आरोप लगाना बेबुनियाद है।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times