सैगः कविता को मैराथन में गोल्ड, मिला ओलिंपिक टिकट

गुवाहाटी

भारत की लंबी दूरी की धाविका कविता राउत ने 12वें दक्षिण एशियाई खेलों की महिला मैराथन का स्वर्ण पदक जीतकर ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई किया जिससे भारत ने आज यहां ऐथलेटिक्स में अपने अभियान का शानदार अंत किया। कविता ने दो घंटे 38 मिनट और 38 सेकंड के समय के साथ मैराथन स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता और रियो ओलिंपिक की महिला मैराथन स्पर्धा के लिए क्वालीफाई करने वाली चौथी भारतीय धाविका बनी।

रियो खेलों के लिए महिला मैराथन का क्वालीफाइंग स्तर दो घंटे और 42 मिनट है। ओपी जैशा, ललिता बब्बर और सुधा सिंह पहले ही ओलिंपिक की महिला मैराथन स्पर्धा के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। श्रीलंका की एनजी राजशेखर (दो घंटे 50 मिनट और 47 सेकंड) को रजत जबकि बी अनुराधी (दो घंटे 52 मिनट और 15 सेकंड) को कांस्य पदक मिला।

नासिक की कविता सैग खेलों के जरिये ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र भारतीय ऐथलीट हैं। रियो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके एक अन्य भारतीय नितेंदर सिंह रावत ने दो घंटे 15 मिनट और 18 सेकेंड के साथ पुरुष मैराथन का स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने एक सेकंड के अंतर से श्रीलंका के इंद्रजीत कूरे को पछाड़ा जो रियो खेलों के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News