सुशील कुमार ने राष्ट्रीय खेल पर्यवेक्षक के पद से इस्तीफा दिया

नई दिल्ली
स्टार मुक्केबाज एमसी मेरी कॉम के इस्तीफे के कुछ दिन बाद दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार ने भी राष्ट्रीय खेल पर्यवेक्षक के पद से इस्तीफा दे दिया है। 34 वर्षीय पहलवान उन 12 राष्ट्रीय पर्यवेक्षकों में शामिल थे जिन्हें इस साल मार्च में तत्कालीन खेलमंत्री विजय गोयल ने नियुक्त किया था।

खेल मंत्रालय ने बुधवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा, ‘पहलवान सुशील कुमार और मुक्केबाज एमसी मेरी कॉम ने राष्ट्रीय खेल पर्यवेक्षक के अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। चूंकि दोनों खिलाड़ी अभी अपने-अपने क्षेत्रों कुश्ती (पुरुष) और बॉक्सिंग (महिला) में सक्रिय हैं, इसलिए उन्हें लगता है कि यह हितों के टकराव का मामला बनता है। खेल मंत्रालय ने उनके इस्तीफे को मंजूर कर लिया है।’

खेलमंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने सुशील और मेरी कॉम को उनकी सेवाओं के लिए शुक्रिया अदा किय है। उन्होंने कहा कि सरकार उनके अनुभवों का लाभ उठाना जारी रखेगी। राठौड़ ने जब यह स्पष्ट कर दिया था कि खिलाड़ियों को इस पद (पर्यवेक्षक) पद के लिए विचार नहीं किया जाएगा। इसके बाद मेरी कॉम ने बॉक्सिंग के लिए नैशनल स्पोर्ट्स अब्जॉर्वर के पद से करीब 15 दिन पहले इस्तीफा दिया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News