सुबूही जोशी ने बताया कैसे ड्रग एडिक्ट के साथ रहना होता है मुश्किल, एक साल पहले कॉमेडियन सिद्धार्थ सागर पर शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाकर तोड़ी थी सगाई

पिछले साल टीवी अभिनेत्री सुबूही जोशी ने कॉमेडियन सिद्धार्थ सागर से अपना रिश्ता खत्म कर दिया था। सुबूही ने सिद्धार्थ पर शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था। हाल ही में दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान, सुबूही ने बताया कि ड्रग एडिक्ट सिर्फ खुद को ही नहीं बल्कि अपने करीबियों को भी बहुत तकलीफ देते हैं। इंटरव्यू में बिना किसी का नाम लिए, सुबूही ने अपने जीवन के उस खौफनाक पल के बारे में बताया जब उनकी जिंदगी में काफी उथल पुथल मची हुई थी। आइए जानते हैं क्या कहा सुबूही जोशी ने:

मैंने अपनी आंखों से उसे ड्रग्स के चपेट में आते देखा था:

असल में मैंने अपनी जिन्दगी में ऐसा वक्त देखा है जहां ड्रग एडिक्ट के साथ रहना मुश्किल होता है। मेरा एक बहुत ही करीबी ड्रग्स की चपेट में आ गया था और उसे नशा मुक्ति केंद्र ले जाना पड़ा था। मैंने अपनी आंखों से उसे इस चपेट में आते देखा है और यकीन मानिए वो बहुत ही जोखिम वाली स्थिति होती है। जो इंसान ड्रग्स लेता है वो खुद तो फिजिकली और मेंटली प्रेशर में होता है बल्कि उसके आस-पास वालों को भी बहुत तकलीफ देता है। जो ड्रग एडिक्ट होते हैं वो छोटी-छोटी बातों पर हिंसक हो जाते हैं। छोटी-छोटी बातों पर वे सामने वाले के साथ शारीरिक प्रताड़ना करते हैं।

ड्रग्स लेने वाले लोग बहुत झूठ भी बोलते हैं:

जिसे लत लग गई वो तो बर्बाद होता ही है लेकिन जो उसके साथ रहता है उनकी जिंदगी भी बर्बाद हो जाती है। जब आप सामने वाले को समझाने जाते हैं उस वक्त आप उनके सबसे बड़े दुश्मन होते हैं। वे लड़ाई-झगड़े करते हैं, मार-पीट करते हैं जिसे संभालना बहुत मुश्किल होता है। ड्रग्स लेने वाले लोग बहुत झूठ भी बोलते हैं। कहीं-न-कहीं उन्हें समझ नहीं आता कि वे आखिरकार कर क्या रहे हैं। मैंने पर्सनल लेवल पर सब झेला है इसीलिए मैं सभी से यही निवेदन करूंगी कि वे इस बुरी लत से दूर रहें।

हर इंडस्ट्री में हमें ऐसे लोग मिलेंगे जहां कोई-न-कोई ड्रग्स लेता है:

इन दिनों, हर जगह यही चर्चा हो रही है कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री बहुत गंदी है हालांकि ऐसा नहीं है। इस इंडस्ट्री से जुड़ा हर व्यक्ति बुरा नहीं है। हां, इस बात से इंकार नहीं कर सकती कि कुछ लोग हैं जो इस बुरी एक्टिविटी का हिस्सा हैं लेकिन सब नहीं। एक सेलिब्रिटी होने के नाते हमारी लाइफ पब्लिक डोमेन पर है जिसकी वजह से हमें आसानी से टारगेट किया जाता है। लेकिन हर इंडस्ट्री में हमें ऐसे लोग मिलेंगे जहां कोई-न-कोई ड्रग्स लेता है। बस फर्क इतना हैं कि उनके नाम पब्लिक डोमेन पर नहीं आते।

गैरकानूनी होने पर भी ड्रग्स आता कहा से है?

सिर्फ एक्टर्स ही नहीं, मैंने सुना हैं कि कई कॉलेज के बच्चे भी ड्रग्स का सेवन करते हैं। मेरा सवाल ये है कि आखिरकार इन तक ये ड्रग्स पहुंचते कैसे हैं? हमारे देश में ये ड्रग्स गैरकानूनी है तो इन बच्चों को ये इतनी आसानी से कैसे मिल जाता है? सरकार को इस पर भी अपना शिकंजा कसना होगा।

सुबूही के एक्स मंगेतर सिद्धार्थ सागर को लग गई थी ड्रग्स की लत:

बता दें, एक वक्त था जब सिद्धार्थ ड्रग्स का सेवन करते थे। उनका मानना था वे बहुत ही तकलीफदेह जिंदगी जी रहे थे और उस दौरान किसी ने उन्हें ऐसा पदार्थ लेने की सलाह दी जिससे उन्हें थोड़ी राहत मिले। कुछ दिनों बाद उन्हें इस पदार्थ की आदत लग गई। इस आदत को छुड़ाने के लिए वे नशा मुक्ति सेंटर भी गए थे। तकरीबन 2 महीने सेंटर में बिताने के बाद, वे इस लत को खत्म कर पाए थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Subuhi Joshi told how it is difficult to live with drug addict, she brokes relation with sidharth after alleged him for physical assault

Dainik Bhaskar