सीसीटीवी पर एलजी अनिल बैजल की कमिटी असंवैधानिक : सिसोदिया

नई दिल्ली
दिल्ली में सीसीटीवी लगाने और इसके रखरखाव को लेकर उपराज्यपाल ने एक हाई लेवल कमिटी बनाई है लेकिन दिल्ली सरकार ने इस कमिटी के गठन पर गंभीर सवाल उठाए हैं। डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने एलजी की कमिटी को असंवैधानिक बताया है और कहा है कि इस तरह की कमिटी का गठन सरकार के काम में हस्तक्षेप है। सिसोदिया ने कहा कि पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर सत्येंद्र जैन गुरुवार को इस मसले पर एलजी को लेटर लिखेंगे और इस पत्र के जरिए सरकार की आपत्तियों के बारे में बताया जाएगा।

कांग्रेस ने सीसीटीवी टेंडर में गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस के आरोपों पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए सिसोदिया ने कहा कि जो पार्टी 15 साल तक दिल्ली में सत्ता पर रही हो, उसने एक भी सीसीटीवी नहीं लगाया। अब उस पार्टी के नेताओं द्वारा दिल्ली की जनता की सुरक्षा से जुड़े इस अहम प्रोजेक्ट पर सवाल उठाना दुखद है।

उन्होंने कहा कि अगर सत्ता में रहते हुए लोगों की चिंता कर लेते तो अच्छा होता। दिल्ली सरकार ने आरडब्ल्यूए के साथ मिलकर सीसीटीवी लगाने की योजना पर काम किया है। अपराध की बढ़ती घटनाओं के बारे में शिकायतों के मद्देनजर आरडब्ल्यूए और अन्य लोग यह फैसला करें कि सीसीटीवी कैमरे कहां लगाए जाएं , लेकिन इसमें अड़ंगा लगाया जा रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News