सीलिंग जारी, व्यापारियों ने फिर बुलाई महापंचायत

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली
दिल्ली के व्यापारियों के तमाम विरोध के बावजूद सीलिंग थमने का नाम नहीं ले रही है। राजनीतिक पार्टियां भी इस लड़ाई में कूद चुकी हैं लेकिन अभी तक किसी तरह की राहत नहीं मिलने पर व्यापारी वर्ग बेहद परेशान है। यही कारण है कि चैंबर ऑफ ट्रेड ऐंड इंड्स्ट्री (सीटीआई) ने आज एक बार फिर से व्यापारियों की महापंचायत बुलाई है। इस बैठक में पूरी दिल्ली के 600 से ज्यादा ट्रेड असोसिएशनों के प्रतिनिधियों के शामिल होने का दावा किया है।

सीटीआई के संयोजक बृजेश गोयल व हेमंत गुप्ता का कहना है कि सीलिंग को रुकवाने के लिए व्यापारियों ने हर चौखट पर चक्कर काटकर देख लिया है लेकिन अभी तक राहत के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। यही कारण है कि आज एक बार फिर से महापंचायत बुलाई गई है। आज हम सभी व्यापारियों से मिलकर यह तय करेंगे कि अपनी लड़ाई को अब आगे किस दिशा में बढ़ाया जाए।

सीटीआई के महासचिव राकेश यादव व रमेश आहूजा का कहना है कि व्यापारी भूख हड़ताल भी कर चुके हैं लेकिन किसी पर कोई असर नहीं पड़ा है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता का कहना है कि व्यापारियों ने दिल्ली बंद करके देख ली, मॉनिटरिंग कमिटी से मिले, दिल्ली सरकार और एमसीडी के सामने भी गुहार लगा ली लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई है।

अब व्यापारियों के सामने करो या मरो के हालात खड़े हो गए हैं। दुकानें सील हो रही हैं, जिससे व्यापारी और उसके यहां काम करने वाले कर्मचारियों के घरों के चूल्हे बंद होने की कगार पर हैं। ऐसे में आज की महापंचायत में हम यह तय करेंगे कि अब दिल्ली को कितने दिनों तक बंद किया जाए। सिर्फ बंद करना पर्याप्त है या फिर अनशन आदि भी किया जाए। सभी व्यापारियों का जो मत होगा सीटीआई आगे उसी दिशा में निर्णय लेगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News