‘सीएम, मिनिस्टर्स के पास पेन खरीदने की भी पावर नहीं’

नई दिल्ली

दिल्ली में चिकनगुनिया के बढ़ते कहर को लेकर आप सरकार पर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीएम और मिनिस्टर्स के पास अब एक पेन खरीदने की भी पावर नहीं बची है। पीएम और एलजी के पास दिल्ली से जुड़े सारे अधिकार और शक्तियां हैं। केजरीवाल ने कहा, ऐसे में पीएम और एलजी से सवाल पूछा जाना चाहिए। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मुख्यमंत्री और मंत्री के पास अब एक पेन खरीदने तक की कोई शक्ति नहीं है, एलजी विदेश में हैं, दिल्ली के लिए उनसे भी सवाल पूछा जाना चाहिए।’

दिल्ली सरकार ने मंगलवार को शहर की स्वास्थ्य सेवाओं को ठप करने की साजिश का आरोप लगाते हुए पीएम और एलजी पर जमकर हमला बोला। सरकार के मंत्रियों ने आरोप लगाया कि इस बार अब तक एमसीडी ने किसी भी इलाके में दवाई नहीं छिड़की है और बीमारियों की रोकथाम की जिम्मेदारी को निभाने में एमसीडी पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है

हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में सफाई नहीं की जा रही है और ऐसा लग रहा है कि एमसीडी जान बूझकर शहर में महामारी फैलाना चाहती है। उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि दिल्ली से बदला क्यों लिया जा रहा है और एमसीडी अपनी जिम्मेदारी क्यों नहीं निभा रही है? सारे सिस्टम को पैरलाइज करने की साजिश क्यों की जा रही है?

केजरीवाल Vs सीनियर जर्नलिस्ट

वहीं, दिल्ली में चिकनगुनिया और मच्छरों से होने वाली बीमारियों को लेकर ट्विटर वार भी देखने को मिला। एक सीनियर जर्नलिस्ट ने अपने ट्वीट में दिल्ली में मलेरिया और चिकनगुनिया से हुई मौतों को लेकर सवाल उठाया था, इसके जवाब में केजरीवाल ने लिखा कि राजनीति करनी है तो खुल कर सामने आओ। पहले कांग्रेस की दलाली करते थे, अब मोदी की। ऐसे लोगों ने पत्रकारिता को गंदा किया।

वहीं, एक दूसरे जर्नलिस्ट के ट्वीट का जवाब भी केजरीवाल ने दिया। पिछले कुछ समय से दिल्ली सरकार के मंत्री पंजाब, गोवा, गुजरात दौरे पर गए थे। वहां आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां की जा रही हैं। जर्नलिस्ट ने इस मसले पर ट्वीट किया था, जिसका जवाब देते हुए केजरीवाल ने लिखा कि आपकी चिंता दिल्ली को लेकर नहीं है, बल्कि आपकी चिंता यह है कि आम आदमी पार्टी दूसरे स्टेट्स में जीत रही है और बीजेपी हार रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi