सीएम केजरीवाल ने ली NDMC मेंबर की शपथ

नई दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर न्यू दिल्ली म्यूनिसिपल काउंसिल यानी एनडीएमसी के मेंबर बन गए। शुक्रवार को एनडीएमसी हेडक्वॉर्टर में आयोजित एक कार्यक्रम में काउंसिल के चेयरमैन जलज श्रीवास्तव ने केजरीवाल को शपथ दिलाई। उनके अलावा दिल्ली कैंट के विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह और शिक्षा निदेशालय की सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव भी काउंसिल के सदस्य बने।

शपथ ग्रहण के बाद केजरीवाल ने एनडीएमसी के चेयरमैन और सभी सदस्यों का शुक्रिया अदा करते हुए एनडीएमसी के काम की तारीफ की और कहा कि काउंसिल के कामकाज को और बेहतर व पारदर्शी बनाने के लिए वह नई दिल्ली एरिया के विधायक के तौर पर और दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में भी अपनी तरफ से पूरा सहयोग करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि एनडीएमसी एरिया में वीआईपी इलाकों के साथ साथ झुग्गी बस्तियां और सरकारी फ्लैट्स भी हैं।

उन्होंने अपील की कि काउंसिल वीआईपी इलाकों के साथ-साथ इन निचले इलाकों पर भी खासा ध्यान दें, ताकि उन्हें भी बराबरी की सुविधाएं मिल सकें। बाद में अधिकारियों ने एक प्रेजेंटेशन देकर सीएम को एनडीएमसी के कामकाज और योजनाओं की जानकारी दी।

गौरतलब है कि एनडीएमसी एक्ट के अनुसार नई दिल्ली और दिल्ली कैंट एरिया के विधायक को अनिवार्य रूप से एनडीएमसी का सदस्य बनाया जाता है। केंद्रीय गृह मंत्रालय जब एनडीएमसी को नए सदस्य बनाने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर अनुमति दे देता है, तब औपचारिक रूप से सदस्यों को शपथ दिलाई जाती है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times