सार्वजनिक परिवहन समाधानों के साथ आगे आएं: गडकरी

नयी दिल्ली, नौ जनवरी भाषा सभी राजमार्गों पर बेहतर यातायात व्यवस्था शुरू करने की घोषणा करते हुए केंद्रीय परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने प्रदूषण को रोकने के लिए सार्वजनिक परिवहन और वाहनों के लिए वैकल्पिक ईंधन समाधान खोजने का आटोमोबाइल निर्माता कंपनियों से आग्रह किया है।

गडकरी ने आज यह भी कहा कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के अतिरिक्त पूर्वी और पश्चिमी परिधीय एक्सप्रेसवे पर तेजी से काम चल रहा है जो कि दिल्ली के यातायात संकट को 50 प्रतिशत तक कम कर देगा।

यातायात सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली लागू करने के लिए मारुति-सुजुकी इंडिया ने दिल्ली पुलिस से हाथ मिलाया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा, ैप्रदूषण बहुत चिंता का विषय है। हमें इलेक्ट्िरक वाहन की आवश्यकता है। वाहन निमार्ताओं को इलेक्ट्िरक कार और वैकल्पिक ईंधन पर वाहन बनाने के समाधान तलाशने चाहिए।ै

उन्होंने कहा कि वाहनों की संख्या में तेजी आई है लेकिन इनको समायोजित करने के लिए भारत को हर तीसरे साल एक अतिरिक्त राजमार्ग लेन की आवश्यकता होगी जो संभव नहीं है।

उन्होंने निर्माताओं से ैसार्वजनिक परिवहन के लिए कुछ समाधानै पेश करने का आग्रह करते हुए कहा कि यह आधुनिक तकनीकी से यह संभंव है।

भाषा

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times