सर्कुलर पर विपक्षियों का जोरदार हमला

वरिष्ठ संवाददाता, नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी सरकार के सर्कुलर पर हंगामा शुरू हो गया है। सर्कुलर के मुताबिक सरकार के खिलाफ खबर लिखने पर मीडिया के खिलाफ लीगल एक्शन लिया जा सकता है। इस घोषणा पर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। बीजेपी और कांग्रेस, दोनों ने ही सरकार के इस सर्कुलर की कड़ी निंदा की है और सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने का ऐलान कर दिया है।

बीजेपी ने तो यहां तक कह दिया है अगर सर्कुलर वापस नहीं लिया गया तो वह एलजी के पास जाएगी और सर्कुलर वापस लिए जाने की मांग की जाएगी। प्रदेश बीजेपी के पदाधिकारी इस मसले पर मंडे दोपहर दो बजे उपराज्यपाल से भी मिलेंगे। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय का कहना है कि अरविंद केजरीवाल का लोकतंत्र, संवैधानिक संस्थाओं और मीडिया की आजादी में कोई विश्वास नहीं है। दिल्ली बीजेपी का हमेशा से मानना था कि केजरीवाल ‘अराजक’ हैं और चुनाव के बाद यह बात खुलकर सामने आ रही है।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने इस सर्कुलर को गलत बताया और कहा कि सरकार इसके जरिए मीडिया को धमका रही है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल कह रहे हैं कि मीडिया बिकाऊ हो गई है। उन्होंने शपथ लेते ही सचिवालय में मीडिया की एंट्री बंद कर दी। केजरीवाल अपनी नाकामी छिपाने के लिए इस तरह के सर्कुलर जारी कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें डर है कि मीडिया कहीं कोई सवाल न पूछ ले। जो केजरीवाल पारदर्शिता की बात करते हुए सरकार में आए, वही अब मीडिया पर बैन लगा रहे हैं। हम इसका विरोध करते हैं। कांग्रेस इस मामले में प्रोटेस्ट करेगी और सड़क पर उतरेगी।

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने यह भी कहा कि जिस दिन केजरीवाल ने मीडिया पर किसान गजेंद्र की आत्महत्या के मामले को टीआरपी के लिए उठाने का आरोप लगाया था, उसी दिन यह साफ हो गया था कि केजरीवाल अपने राजनीतिक अस्तित्व को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। यह तानाशाही सर्कुलर उनकी इसी मंशा का प्रतीक है। उपाध्याय ने कहा है कि दिल्ली बीजेपी मीडिया की स्वतंत्रता को बनाए रखने के लिए व्यापक आंदोलन छेड़ेगी और हम जनता के बीच इस मसले को ले जाने के साथ-साथ उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात कर इस सर्कुलर को वापस लिए जाने की मांग करेंगे। वहीं दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने भी केजरीवाल सरकार द्वारा मीडिया विरोधी सर्कुलर लाने की कड़ी निंदा की है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times