सरकारी विभागों से ‘नाराज’ होने लगे आप विधायक

रामेश्वर दयाल

अपने इलाकों में विकास कार्य न होने और विभिन्न विभागों द्वारा काम में कोताही बरतने को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक अपनी ही सरकार से ‘नाराज’ होने लगे हैं। उन्होंने अपने मंत्रियों से गुजारिश की है कि उनके इलाके में विकास कार्य करवाने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। विधायक इसलिए परेशान हो रहे हैं क्योंकि लोग और उनके कामकाज पर सवाल उठाने लगे हैं।

विधानसभा के बजट सेशन में इस बार आम आदमी पार्टी के विधायकों ने अपनी ही सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए हैं। वे इस बात से खासे परेशान हैं कि सरकार को बने हुए एक साल से ऊपर हो चुका है, लेकिन विकास के अधिकतर कार्य फाइलों में ही अटके हुए हैं। उनका कहना है कि वे विकास कार्यो को लेकर सरकारी विभागों के अफसरों से लगातार बैठकें करते हैं, उन्हें काम हो जाने का आश्वासन मिलता है, लेकिन काम नहीं होता। जिस कारण उनके इलाके के लोग अब आप सरकार के कार्यकलापों पर सवाल उठाने लगे हैं। विधानसभा के समाप्त हुए सेशन में विधायकों ने अलग-अलग दिन विभागों के खिलाफ रोष जताया। सत्ता पक्ष की राखी बिड़लान ने कहा कि नियमों के अनुसार जरूरतमंदों को 40 दिनों के भीतर पेंशन मिल जानी चाहिए, लेकिन दुख की बात है कि छह माह गुजर जाने के बाद भी उनकी विधानसभा में लोगों को पेंशन नहीं मिल रही है, जिससे लोग उनके पास आकर नाराजगी जता रहे हैं।

इसी तरह द्वारका विधानसभा के आप विधायक आदर्श शास्त्री ने अपने इलाके की पोलिक्लिनिक का मसला उठाया और आरोप लगाया कि सरकारी घोषणा के बावजूद वहां मरीजों को सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। वह संबंधित विभाग से बात करते हैं तो उन्हें आश्वासन तो मिल जाता है, लेकन पोलिक्लिनिक में सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई जा रहीं। रोहतास नगर की विधायक सरिता सिंह अपने इलाके में पीडब्ल्यूडी की नाकामी का मसला उठाया और बताया कि उनके इलाके की सड़कें टूटी पड़ी हैं, अंडरपास खस्ताहाल में है और स्ट्रीट लाइटें बेहाल हो रही हैं, लेकिन उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। चांदनी चौक की विधायक अलका लांबा ने चांदनी चौक बाजार की समस्या का मसला उठाया और बताया कि पुरानी दिल्ली के विकास के बनाया गया एसआरडीसी कोई काम नहीं कर रहा है। उन्होंने इस बात पर दुख जताया कि चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण की घोषणा तो कर दी गई है, लेकिन उसके चक्कर में वहां साधारण काम भी नहीं हो रहे हैं।

इसके अलावा सत्ता पक्ष के अन्य विधायकों ने भी अपने-अपने इलाके की समस्याओं और वहां विकास कार्य न होने पर नाराजगी जताई और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदया व संबंधित विभागों के मंत्रियों से गुजारिश की कि वे अफसरों पर लगाम कसें और उनके इलाके में विकास कार्य करवाने के लिए आला अफसरों को आदेश जारी करें। उनका कहना है कि सरकार को बने एक साल हो गया है, इसलिए हमें जनता को किए वादों को पूरा करने के लिए गंभीर पहल दिखानी होगी, वरना लोगों में नाराजगी बढ़ती जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi