सरकारी प्रोग्राम में 50 की चाय

वरिष्ठ संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा कार्निवल के लिए सम्राट मिहिर भोज पार्क में लगे फूड कोर्ट पर रविवार को लोगों ने जमकर हंगामा किया। फूड आइटम्स के रेट देखकर लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। लोगों से एक कप चाय के 50 रुपये लिए जा रहे थे। स्टॉल लगाने वाली कंपनी के मैनेजर का कहना था कि बड़ी कंपनी का फूड कोर्ट होने के कारण 5 स्टार होटल वाले रेट लिए जा रहे हैं। ग्रेनो अथॉरिटी के सीईओ ने सस्ते रेट पर फूड आइटम्स मिलने की बात कही थी।
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के 25वें स्थापना दिवस पर ग्रेटर नोएडा कार्निवल का आयोजन किया जा रहा है। सम्राट मिहिर भोज पार्क के सामने हैंडिक्राफ्ट के स्टॉल और पार्क के अंदर फूड कोर्ट है। रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण पार्क में लोगों की भीड़ जुटी। दोपहर में बच्चों ने जब खाने की जिद की तो पैरंट्स फूड कोर्ट पहुंचे। वहां खाने-पीने के किसी भी आइटम का रेट 50 रुपये से कम नहीं था। यहां तक कि एक कप चाय भी 50 रुपये में मिल रही थी। इसके बाद भी लोगों ने जब फूड आइटम खरीदा तो उसकी मात्रा देखकर उनका पारा चढ़ गया। 50 रुपये की आलू टिक्की में सिर्फ एक ही टिक्की थी।
इसके बाद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। जहां मैनेजर कूपन दे रहे थे, उसके आसपास हंगामा करने वालों की भीड़ लग गई। लोगों ने कूपन वापस कर पैसे लेने शुरू कर दिए। नाराज लोगों का कहना था कि फाइव स्टार के नाम पर कंपनी वाले ने यहां लूट मचा रखी है। पैसे फाइव स्टार होटल के बराबर ले रहे हैं, जबकि इसकी क्वॉलिटी ठेली पर मिलने वाली आलू-टिक्की से भी खराब है। वहीं लोगों ने अथॉरिटी पर भी जमकर भड़ास निकाली।
सेक्टर अल्फा-2 से आए एक व्यक्ति का कहना था कि इस कार्निवल में गरीब-अमीर सभी तरह के लोग पहुंचते हैं। अथॉरिटी को इस बात को ध्यान में रखकर फूड स्टॉल लगवाना चाहिए था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार