‘समय पर पजेशन की कोशिश’

विशेष संवाददाता, नोएडा : नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना अथॉरिटी के नवनियुक्त चेयरमैन प्रवीर कुमार ने कहा है कि तीनों अथॉरिटी को आर्थिक रूप से मजबूत करने में वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इसके लिए वे बिल्डर, बायर्स व किसानों की ऐसी उलझनों को दूर करने की कोशिश करेंगे, जो क्षेत्र में रियल एस्टेट सेक्टर के ग्रोथ में बाधक हों। उन्होंने कहा कि जो बिल्डर जानबूझकर अथॉरिटी की पेमेंट नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ शिकंजा कसा जाएगा। वह बायर्स को समय पर पजेशन दिलाने की कोशिश करेंगे।
रमारमण से चेयरमैन का चार्ज लेने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए प्रवीर कुमार ने बताया कि तीनों अथॉरिटी को इंडस्ट्रियल डिवेलपमेंट पर फोकस करना होगा। इसके लिए मास्टरप्लान की भी स्टडी की जाएगी। यदि किसी अथॉरिटी में औद्योगिक विस्तार की जरूरत होगी तो वह भी किया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि वह कामकाज में पारदर्शिता में भरोसा करते हैं। उन्होंने बताया कि तीनों अथॉरिटी की अलग-अलग प्राथमिकताएं हैं। नोएडा शहर में मेंटिनेंस सिस्टम बेहतर करना, ग्रेटर नोएडा में डिवेलपमेंट प्रोजेक्टों पर फोकस करना और यमुना अथॉरिटी में प्रोजेक्टों के लिए जरूरी जमीन की उपलब्धता बनाए रखना अहम होगा। किसानों को समय पर मुआवजा और बायर्स को समय पर फ्लैट व मकान की डिलिवरी कराने की कोशिश करेंगे।
नोएडा में सरकारी जमीन पर बढ़ते अवैध कब्जे और सड़क किनारे अतिक्रमण को लेकर उन्होंने अफसरों से डिस्कस करने की बात कही। इस दौरान सीईओ का चार्ज संभाल रहे एसीईओ पी.के. अग्रवाल व नवनियुक्त एसीईओ अरुणवीर सिंह के साथ ही चीफ इंजीनियर ए.के. गोयल व होम सिंह यादव आदि मौजूद थे। मीडिया से बात करने से पहले प्रवीर कुमार ने नोएडा अथॉरिटी के सभी विभागाध्यक्षों के साथ मीटिंग की। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि जितने भी प्रोजेक्ट चल रहे हैं, उन्हें तय समय पर पूरा कराएं। इस दौरान यदि कॉन्ट्रैक्टर काम में लापरवाही कर रहे हैं उन पर एक्शन लें।
चेयरमैन ने शहर में एक लाख पौधे लगाने का टारगेट देते हुए कहा कि जिन जगहों पर प्लांटेशन किए जा रहे हों वहां की मैपिंग होनी चाहिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार