सबसे बड़ी जीत के लिए उतरेगा भारत, इंग्लैंड को बचानी है नाक

चेन्नै
भारतीय टीम कल से इंग्लैंड के खिलाफ यहां शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में फतह हासिल कर अपनी सबसे बड़ी रेकॉर्ड जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। यह मैच भारतीयों को अपनी जीतने की लय के रिकॉर्ड को 18 मैच तक बढ़ाने का मौका भी देगा। वहीं तूफान ‘वरदा’ का सामना कर रहे शहर को क्रिकेट थोड़ी राहत मुहैया कराएगा।

इस तूफान ने शहर में हलचल मचाई हुई है, जिससे चेपक स्टेडियम भी नहीं बच सका। अच्छी बात यह है कि पिच और आउटफील्ड को नुकसान नहीं पहुंचा है। स्टेडियम को समय पर तैयार करने की मुहिम में मैदानकर्मियों को कल जले कोयले का इस्तेमाल करते हुए देखा गया।

मैच हालांकि भारतीय टीम के लिए इतना अहम नहीं है, क्योंकि वह मुंबई में शानदार जीत से पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी है। कल गीले मैदान के कारण ट्रेनिंग भी रद्द कर दी गई, जबकि स्टेडियम में देश की सर्वश्रेष्ठ निकासी प्रणाली मौजूद है।

भारतीय टीम पांच मैचों की सीरीज में 3- 0 से अजेय बढ़त बना चुकी है और अगर अंतिम टेस्ट में उसने जीत दर्ज कर ली तो यह इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ी जीत होगी। इससे पहले भारत 1992-93 में मोहम्मद अजहरुददीन की कप्तानी में इंग्लैंड को 3-0 से वाइटवॉश कर चुका है। यह भारत के लिए इंग्लैंड से पिछली दो सीरीज में मिली शिकस्त का बदला चुकता करने का मौका होगा, जिसमें 2011 में 0-4 की करारी हार भी शामिल है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times