संत रविदास की जन्मस्थली पहुंचे सीएम योगी, बोले- पीएम मोदी के आदेश पर आया हूं

विकास पाठक, वाराणसी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को संत रविदास की जन्मस्थली बेगमपुरा (सीर गोरवर्धनपुर) स्थित मंदिर में मत्था टेका। इसके साथ ही उन्होंने सोने की पालकी का दर्शन किया और संतों के साथ लंगर भी ग्रहण किया। योगी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी के आदेश पर यहां पहुंचे हैं। यही नहीं, उन्होंने बेगमपुरा को तीर्थस्थल के रूप में विकसित किए जाने की घोषणा भी की।

संत रविदास जयंती समारोह में शामिल होने वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलिकॉप्टर बीएचयू में बने हेलिपैड पर उतरा। इसके बाद वह कार से रविदास मंदिर पहुंचे। मंदिर के दर्शन के बाद सीएम योगी ने सच्चाखंड (जालंधर) के संत निरंजन दास के साथ बातचीत की। मंदिर प्रबंधन की ओर से संत सुरेंद्र दास ने कहा कि सीएम योगी राजा के रूप में आए हैं और राजा का फर्ज होता है प्रजा का ख्याल रखना।

‘पीएम मोदी के आदेश पर आया हूं’
योगी आदित्यनाथ ने सत्संग समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि संत रविदास कोई साधारण व्यक्ति नहीं थे। वह ऐसे महान साधक थे जिनकी दक्षिणा स्वीकार करने के लिए गंगा स्वयं प्रकट होती थीं। ऐसे महान संत की जन्मस्थली का तीर्थ के रूप में विकास होना चाहिए और यह काम उनकी सरकार करके रहेगी। उन्होंने कहा, ‘आस्था पर प्रहार करने वाला चकनाचूर हो जाता है। आस्था के कारण ही प्रधानमंत्री के आदेश पर यहां आया हूं। जनता ने पीएम मोदी और मुझ पर विश्वास करके जो जिम्मेदारी दी है वह पूरी की जाएगी। जनता के विश्वास को टूटने नहीं दिया जाएगा।’

मंदिर के कायाकल्प पर की चर्चा
मंदिर दर्शन और लंगर छकने के बाद मुख्यमंत्री ने गेस्ट हाउस में संतों के साथ बैठकर मंदिर के कायाकल्प पर चर्चा की। उन्होंने कहा, ‘मोदी जी और मेरे रहते आप लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। केंद्र और प्रदेश सकरार का पूरा सहयोग मिलेगा। सीर गोवर्धन को तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किए जाने की योजना है। इस पावन भूमि के अच्छे तरीके से विकास के लिए सरकार पैसा देगी।’ उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों से कहा कि मंदिर प्रबंधन के साथ मिलकर बात करें और देखें कि मंदिर के आसपास के इलाके को कैसे और सुंदर बनाया जा सकता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर