संघर्ष कर जीतीं सेरेना

नडाल की आसान जीत

फ्रेंच ओपन

एजेंसियां, पेरिस

साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में खिताब के दावेदार खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। गुरुवार को खेले गए मैच में रोला गैरों के बादशाह राफेल नडाल सहित 17 बार के ग्रैंड स्लैम विनर रोजर फेडरर ने तीसरे राउंड में जगह बनाई। विमिन कैटेगरी में नंबर वन सेरेना विलियम्स भी लड़खड़ाकर थर्ड राउंड में पहुंचने में सफल रहीं लेकिन पांचवीं सीड कैरोलिन वोजनियास्की का सफर दूसरे राउंड में ही थम गया।

नडाल से 13वीं बार हारे

नौ बार के चैंपियन नडाल ने हमवतन स्पेनिश खिलाड़ी निकोलस अलमाग्रो को बिना किसी खास परेशानी के 6-4, 6-3, 6-1 से हराया। नडाल की अलमाग्रो पर यह 14 मैचों में 13वीं जीत है। उनका अगला मुकाबला अब ऑस्ट्रिया के जुर्गेन मेल्जर और रूस के आंद्रे कुजनेत्सोव के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। नंबर 2 फेडरर भी स्पेन के मार्सेल ग्रैनोलर्स को 6-2, 7-6, 6-3 से हराकर थर्ड राउंड में पहुंचने में सफल रहे। फेडरर ने हालांकि मैच के बाद माना कि यह जीत उन्हें काफी मुश्किल से मिली। फेडरर अब थर्ड राउंड में बोस्निया के डामिर जूमहुर से भिड़ेंगे जिन्होंने दूसरे राउंड में साइप्रस के मार्कस बघदातिस को 6-4, 6-3, 4-6, 6-2 से चौंकाया। मेंस सिंगल्स के अन्य मुकाबलों में मारिन सिलिच ने इटली के आंद्रिया अर्नाबोल्डी को और अर्जेंटीना के लियांड्रो मेयर ने पोलैंड के जार्जी जानोविच को 6-4, 6-4, 6-7, 6-1 से हराया। जर्मनी के 22वीं वरीय फिलिप कोलश्राइबर को बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

क्वितोवा जीतीं, वोजनियाकी बाहर

विमिन सिंगल्स में सेरेना 105वें नंबर की जर्मन खिलाड़ी अन्ना लेना फ्रीडसम से पहला सेट गंवा बैठीं लेकिन इसके बाद उन्होंने जबर्दस्त वापसी करके 5-7, 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की। अन्ना ने पहले सेट में बेहतरीन खेल दिखाकर सेरेना सहित दर्शकों को भी हैरान कर दिया। यहां तक दूसरे सेट में भी वह कुछ मौकों पर सेरेना की सर्विस तोड़ने के करीब पहुंची थीं लेकिन आखिर में अमेरिकी खिलाड़ी ने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करके वापसी की और तीसरे राउंड में पहुचने में सफल रहीं।

चौथी सीड पेत्रा क्वितोवा को भी स्पेन की सिल्विया सोलेर इस्पिनोसा को 6-7, 6-4, 6-2 से हराने के लिए पसीना बहाना पड़ा। हालांकि डेनमार्क की पांचवीं सीड कैरोलिन वोजनियाकी जर्मनी की जूलिया जार्जस से 6-4, 7-6 से हारकर उलटफेर का शिकार हो गईं। रूस की 18वीं सीड स्वेतलाना कुजनेत्सोवा भी इटली की फ्रांसिस्का शियावोन से कड़े मुकाबले में 6-7, 7-5, 10-8 से हारकर बाहर हो गईं। इटली की सारा ईरानी जर्मनी की कारिना विटोफ पर 6-3, 4-6, 6-2 से जीत दर्ज कर आगे बढ़ने में कामयाब रहीं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times