श्रमिकों के साथ धोखा कर रही है दिल्ली सरकार: विजेंद्र गुप्ता

नई दिल्ली दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर 12 लाख से अधिक मजदूरों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया। गुप्ता ने कहा कि सरकार दिल्ली में कंस्ट्रक्शन और दूसरे कामों में लगे 12 लाख से भी अधिक श्रमिकों के साथ धोखा कर रही है।

गु्प्ता ने कहा कि सरकार श्रमिकों के कल्याण के लिए बनाई गई योजनाओं को लागू नहीं कर रही है। विपक्ष के नेता ने बताया कि श्रम मंत्री गोपाल राय का उन्हें एक लेटर मिला, जिसमें उन्होंने विधायकों को सूचित किया है कि दिल्ली सरकार कंस्ट्रक्शन से जुड़े मजदूरों के लिए हॉस्पिटल, स्कूल, लाइब्रेरी खोलने जा रही है। उन्होंने आगे विधायकों से 15 दिन के भीतर स्थान चिह्नित कर सूचित करने का अनुरोध किया है।

गुप्ता ने आरोप लगाया कि श्रम मंत्री आम आदमी पार्टी के राजनीतिक लाभ के लिए यह तथ्य छिपा गए कि उपरोक्त कार्यों के लिए आवश्यक राशि श्रमिकों से वर्ष 2002 से उपकर (सेस) के रूप में जमा कराई गई राशि से खर्च की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस साल 2 जून को श्रमिक बोर्ड की 29वीं बैठक में कंस्ट्रक्शन से जुड़े श्रमिकों के 1150 करोड़ रुपये निर्माण कार्यों में लगाने का निर्णय लिया गया था और ये फैसले केन्द्र सरकार के आदेशों, संबंधित अधिनियम की धाराओं और कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करते हुए लिए गए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi