शिव ने एशियाई चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल से संतोष किया

ताशकंद
चौथे वरीय शिव थापा (60 किग्रा) को शनिवार को एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के फाइनल में सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। वह इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता में लगातार तीन मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए।

शिव फाइनल में दूसरे वरीय और स्थानीय प्रबल दावेदार एलनुर अब्दुराईमोव के खिलाफ रिंग में थे, वह स्पिलिट फैसले में हार गए क्योंकि अपने प्रतिद्वंद्वी के हेडबट से उन्हें चोट लग गई। शुरुआती दौर के अंतिम कुछ सेंकंड में शिव को यह चोट लगी जिससे रैफरी ने बाउट रोक दी।

इससे पहले उन्होंने 2013 में गोल्ड और 2015 सीजन में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। शिव ने कहा, ‘मैं दो लक्ष्य हासिल करके खुश हूं, एक तो मैं मेडल जीत सका और दूसरा विश्व चैम्पियनशिप के लिए क्वॉलिफाइ कर पाया। यह लाइटवेट में पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नमेंट है और मेरा हमेशा मानना था कि मैं इसे हासिल कर सकता हूं।’

शिव ने पिछले साल बैंथमवेट (56 किग्रा) से लाइटवेट में खेलने का फैसला किया था, वह बैंथमवेट में विश्व चैम्पियनशिप का ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं. भारत के लिए कुछ निराशा भी रही क्योंकि गौरव बिधूडी (56 किग्रा) विश्व चैम्पियनशिप के बॉक्स ऑफ में जापान के रयोमेई टनाका से हार गए थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News