वेस्ट इंडीज से जीत के बाद धोनी को याद आए युवराज

विशेष संवाददाता, पर्थ
टीम इंडिया की जीत के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने युवराज सिंह को एक संदर्भ में याद किया। दरअसल, वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैच में शॉर्ट पिच गेंद पर सुरेश रैना की कमजोरी एक बार फिर सामने आई। वाका की तेज पिच पर शॉर्ट बॉल पर कई बार बीट होने के बाद उन्हें ड्वेन स्मिथ ने एक छोटी गेंद पर ही फंसा लिया।

हालांकि, प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बारे में सवाल उठने पर धोनी ने कहा कि यह तो मीडिया ने हौव्वा बनाया हुआ है। दूसरे देशों के और भी कई बैट्समैन हैं जिन्हें शॉर्ट पिच बॉल खेलने में परेशानी होती है। मगर हमारे बैट्समैन पर तमगा लगा दिया जाता है। कैप्टन के मुताबिक रैना अच्छा खेल रहे हैं।

उनके बचाव में धोनी ने कहा, ‘नंबर 5 का इतिहास देख लीजिए इंडिया का। इस पोजिशन पर केवल युवराज सिंह ने ही लगातार डिलिवर किया है। उन्होंने हमारे लिए शानदार खेला है। बाद में उन्हें भी नंबर 4 पर प्रमोट कर दिया गया था। पांच नंबर पर खेलते हुए विराट कोहली, रोहित शर्मा को भी सफलता नहीं मिली है। इस नंबर पर रैना उतरता है तो उसको बैक करना चाहिए। अगर बार-बार उसके बारे में कहा जाएगा कि वह शॉर्ट बॉल नहीं खेलता है तो वह आराम से 25 रन बनाएगा और नॉटआउट रहकर खुश रहेगा। हमें अपने प्लेयर्स में यह आदत नहीं डालनी।’

जाडेजा अपने में सुधार लाएं रविंद्र जाडेजा की चर्चा होने पर धोनी ने कहा कि उनसे हमें काफी उम्मीद है लेकिन हमेशा हम सिर्फ भरोसे के सहारे नहीं रह सकते। उन्हें अपने में सुधार लाना होगा। उनमें क्षमता है क्योंकि कोई भी बैट्समैन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तीन ट्रिपल सेंचुरी नहीं लगा लेता। उन्हें पता है कि कैसे बैटिंग की जाती है। उनमें प्रतिभा है। लेकिन उन्हें हर तरह की माहौल में अपने को ढालना होगा। शॉर्ट गेंदें डाली जाएंगी। उन्हें रास्ता ढूंढना होगा कि उन गेंदों को कैसे खेलें और स्कोर करें।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times

Tags:, , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,