वीनस ने जीता वुहान ओपन खिताब

वुहान (चीन)
पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त दिग्गज अमेरिकी टेनिस स्टार वीनस विलियम्स ने शनिवार को वुहान ओपन महिला एकल वर्ग का खिताब जीत लिया । हाल ही में करियर की 700वीं जीत हासिल करने वाली वीनस के करियर का यह 47वां WTA खिताब है। पिछले पांच वर्षों में वीनस की यह सबसे बड़ी खिताबी जीत मानी जा रही है।

अमेरिकी ओपन में छोटी बहन सेरेना विलियम्स को हराकर फाइनल में पहुंचने वाली इटली की रॉबर्टा विंसी को हराकर वुहान ओपन के फाइनल में पहुंची वीनस की खिताबी प्रतिद्वंद्वी स्पेन की उभरती सितारा गारबाइन मुगुरुजा टखने में चोट के कारण मैच से हट गईं, जिससे वीनस को विजेता घोषित किया गया।

मुगुरुजा ने जब मैच से हटने का फैसला किया तो वह वीनस से 3-6, 0-3 से पीछे चल रही थीं। पांचवीं वरीय मुगुरुजा ने शुरुआत में वीनस को कड़ी टक्कर दी और शुरुआती सात गेमों में दोनों खिलाड़ियों ने दो-दो बार एकदूसरे की सर्विस ब्रेक की। पहले सेट में 4-3 के स्कोर से वीनस आगे चल रही थीं, उसके बाद ही मुगुरुजा के पैर में परेशानी शुरू हुई।

लगातार सात गेम हारने के बाद अंतत: मुगुरुजा ने मैच से हटने का फैसला किया।

मैच के बाद वीनस ने कहा, ‘मुगुरुजा को फाइनल तक पहुंचने की बधाई। मुझे पता है कि उसे शुक्रवार को एक कठिन और थकाऊ मैच खेलना पड़ा था। जब आप अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं कर रहे होते हैं तो मैच जीतना बेहद कठिन होता है और अगर मुगुरुजा पूरी तरह ठीक होतीं तो मुझे पता है संभवत: मेरे खिताब जीतने की संभावना कम ही रहती।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times