वाराणसी: सिपाही भर्ती की परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों की बस दुर्घटनाग्रस्त, 1 की मौत, 20 घायल

वाराणसी
यूपी के वाराणसी जिले में सिपाही भर्ती परीक्षा में हिस्सा लेने जा रहे अभ्यर्थियों की एक बस दुर्घटनाग्रस्त हुई है। वाराणसी के मिर्जामुराद इलाके में हुई इस घटना में 1 युवक की मौत हुई है और 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायल सभी अभ्यर्थियों को वाराणसी के अलग-अलग अस्पतालों में शिफ्ट किया गया।

प्रदेश भर में सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से 41,520 सिपाहियों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए सोमवार सुबह इलाहाबाद से परीक्षार्थियों का एक दल परिवहन निगम की एक अनुबंधित बस से वाराणसी आ रहा था। इसी दौरान मिर्जामुराद थानाक्षेत्र के बेहड़ा में एक डायवर्जन पर बस चालक ने तेज गति होने के कारण वाहन पर अपना नियंत्रण खो दिया। इसके बाद कुछ दूर जाकर बस पलट गई, जिसके कारण इसमें सवार 1 परीक्षार्थी की मौत हो गई। इसके अलावा 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

स्थानीय अस्पताल में घायलों का इलाज जारी

घटना के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से घायलों को बस से बाहर निकाला गया, जिसके बाद इन्हें वाराणसी के अलग-अलग अस्पतालों में शिफ्ट किया गया। पुलिस के मुताबिक अस्पताल में भर्ती परीक्षार्थियों के इलाज के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं। साथ ही पुलिस ने मृत छात्र के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू की है। वहीं हादसे की जानकारी के बाद सीएम योगी ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए मृत छात्र के परिवार के प्रति शोक व्यक्त किया है और घायलों के इलाज के लिए जिला प्रशासन को संभव इंतजाम कराने के निर्देश दिए हैं।

प्रदेश भर में हो रही है लिखित परीक्षा
बता दें कि उत्तर प्रदेश में सोमवार और मंगलवार को दो पालियों में सिपाही भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया है। इस परीक्षा में 41,520 पदों के लिए 22 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। इन सभी की परीक्षा के लिए भर्ती बोर्ड द्वारा प्रदेश में 860 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर