वाराणसी : अमित शाह के आगमन पर विरोध कर रहे कांग्रेस नेता हुए गिरफ्तार, 25 छात्र भी हिरासत में

वाराणसी
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह युवा उद्घोष कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए वाराणसी पहुंच चुके हैं जहां वह 17 हजार युवा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। हालांकि इससे पहले विपक्ष ने जगह-जगह प्रदर्शन के जरिए कार्यक्रम का विरोध किया जिसके चलते कई कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। वहीं शांति भंग की आशंका में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के 25 छात्रों को भी हिरासत में लिया गया है।

हिरासत में लिए गए सभी छात्रों को कैंट थाने में बिठाया गया है। कार्यक्रम में काले कपड़े पहनकर जाने पर रोक लगा दी गई है। वाराणसी पहुंचने पर यूपी सीएम के योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का स्वागत किया। इसके बाद दोनों सर्किट हाउस के लिए निकल चुके हैं। यहां से वह काशी विद्यापीठ जाएंगे जहां युवा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया जाएगा।

पढ़ें : मिशन 2019: 17 साल के 17 हजार युवा और बीजेपी का चुनावी ‘शंखनाद’

बता दें कि इस कार्यक्रम में 17 साल के 17 हजार ऐसे युवाओं को चुना गया है जो 2019 में पहली बार मतदान करेंगे। अमित शाह इन युवाओं से यहां सीधा संवाद करेंगे। दूसरी ओर कांग्रेस ने इस कार्यक्रम को आयोजित किए जाने का विरोध किया है। कांग्रेस ने कहा है कि विश्वविद्यालय कार्यपरिषद का स्पष्ट निर्णय है कि विश्वविद्यालय परिसर गैर शैक्षणिक क्रियाकलापों और राजनीतिक गतिविधियों के लिए प्रतिबंधित रहेगा। बावजूद इसके बीजेपी को कार्यक्रम करने की छूट दिया जाना गलत है।

इस बाबत विरोध के लिए जुटे कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बेरोजगार को रोजगार दो नारा लगा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने शिवपुर सेंट्रल जेल भेजा है। इसमें पूर्व सांसद राजेश मिश्रा सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हैं। ये सभी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी दौरे के दौरान विरोध के बदले में काशी विद्यापीठ में जाने के प्रयास में थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर