वाइल्ड कार्ड से अमेरिकी ओपन में खेलेंगी शारापोवा

न्यू यॉर्क
रूस की स्टार टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नमेंट अमेरिकी ओपन में वाइल्ड कार्ड प्रवेश की अनुमति मिल गई है। प्रतिबंध के 18 माह बाद शारापोवा पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नमेंट में खेलेंगी। अमेरिका टेनिस संघ (यूएसटीए) ने इसकी जानकारी दी।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, यूएसटीए ने अपने बयान में कहा, ‘शारापोवा ने इससे पहले 10 बार अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रॉ में शामिल होते हुए टूर्नमेंट खेला। पिछले साल वह अंतिम-16 में कैरोलिना वोजनियाकी से हार गईं थीं।’ पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ओपन में सेरेना विलियम्स से मिली हार के बाद 30 वर्षीया शारापोवा को ग्रैंड स्लैम टूर्नमेंट की तैयारियों का अवसर नहीं मिला।

वर्तमान में वह विश्व रैंकिंग में 148वें स्थान पर हैं। 5 बार की ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विजेता शारापोवा को डोपिंग मामले में 15 माह के लिए टेनिस जगत से प्रतिबंधित कर दिया गया था। इस साल फ्रेंच ओपन में उन्हें वाइल्ड कार्ड से प्रवेश की अनुमति नहीं मिली और चोटिल होने के कारण वह विंबलडन ओपन के क्वॉलिफाइंग राउंड से बाहर हो गई थीं। अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नमेंट का आगाज 28 अगस्त से हो रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates