वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट अगले साल जनवरी में, भारत को दुनिया से जोड़ेगा गुजरात

अहमदाबाद
भारत को दुनिया से जोड़ता गुजरात, जनवरी 2017 में होने वाले वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक निवेशक सम्मेलन की थीम रहेगी। एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने आज यह जानकारी दी।
राज्य के उद्योग एवं खान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अरविंद अग्रवाल ने कहा, ‘मैन्युफ़ैक्चरिंग के लिहाज से गुजरात देश का ऐसा राज्य है जिसकी पहचान भारत की वृद्धि के इंजन के रुप में है। हम इस बार इससे आगे जा रहे हैं। अगले वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के लिए हमारा लक्ष्य ‘भारत को दुनिया से जोड़ता गुजरात’ होगा।’ यह सम्मेलन 10 से 13 जनवरी 2017 में आयोजित किया जा रहा है।

अग्रवाल ने ऑल इंडिया मैनेजमेंट असोसिएशन (आइमा) द्वारा आयोजित छठे एमएसएमई सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम ऐसे चरण में पहुंच चुके हैं जहां हम भारत आने वाले विदेशी निवेशकों के लिए खिड़की काम कर सकते हैं। साथ ही हम भारतीय राज्यों को भी इस कार्य में मदद कर सकते हैं कि कैसे दुनिया को आकर्षित किया जा सके। हमारा मानना है कि अपने उद्योग तथा अर्थव्यवस्था के बूते पर गुजरात भारत को दुनिया से जोड़ने में अग्रणी भूमिका निभा सकता है।’

उन्होंने बताया कि केंद्र ने मेक इन इंडिया कार्यक्रम के तहत जिन 25 क्षेत्रों की पहचान की है उनमें से 15 में गुजरात पहले से सबसे आगे है। अग्रवाल ने कहा कि राज्य अब अन्य क्षेत्रों में भी अपनी स्थिति मजबूत करने का प्रयास कर रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business