वजीरपुर-विकास नगर से होगी ‘बागियों’ की शुरुआत !

तरुण सिसोदिया
करीब एक साल पहले आम आदमी पार्टी से अलग हुए नेता एमसीडी उपचुनाव से राजनीतिक पारी शुरू कर सकते हैं। हालांकि इस पर अभी संशय है क्योंकि खुद स्वराज अभियान के संस्थापक सदस्य रहे योगेंद्र यादव उन सीटों पर सर्वे करा रहे हैं, जिन पर स्थानीय नेता जीत की दावेदारी जता रहे हैं। यदि सर्वे रिपोर्ट पक्ष में आईं तो ही समर्थन दिया जाएगा। इसके साथ ही स्वराज अभियान ने एक साल पूरा होने पर दिल्ली में अपना प्रदेश ऑफिस खोल दिया है, जोकि ईस्ट पटेल नगर में होगा। यहीं से अभियान की सारी गतिविधियां संचालित होंगी। स्वराज अभियान की स्थापना पिछले साल 13 अप्रैल को गुड़गांव में हुई थी।

एमसीडी उपचुनाव की चर्चा के बाद से ही कहा जा रहा था कि स्वराज अभियान यह चुनाव लड़ेगा लेकिन चुनाव की तारीख डिसाइड होने के बावजूद चुनाव लड़ने का निर्णय नहीं हो सका है। इसके पीछे स्वराज अभियान का दिल्ली पर फोकस न होना कहा जा रहा है। हालांकि अब यह तो कहा जा रहा है कि वजीरपुर और विकास नगर वार्ड से निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन दिया जाएगा लेकिन इसका फैसला भी सर्वे रिपोर्ट आने के बाद हो सकेगा।

स्वराज अभियान आज इन दो वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन देने पर विचार करने की घोषणा कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक स्वराज अभियान के पास सभी 13 वार्डों से चुनाव लड़ने के इच्छुक कार्यकर्ताओं ने आवेदन किया था लेकिन जमीनी स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से नेता इस पर कोई फैसला नहीं ले सके।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi