वंशवाद: AAP ने बीजेपी और कांग्रेस पर साधा निशाना

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (AAP) ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों को वंशवाद का समान रूप से पोषक बताते हुएकहा है कि दोनों दलों को AAP के संविधान में वंशवाद के खिलाफ किए गए प्रावधानों को अपनाना चाहिए। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाने को बीजेपी द्वारा वंशवाद कहे जाने पर AAP के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि राजनीति में कांग्रेस अगर वंशवाद की जनक है तो भगवा पार्टी भी इससे अछूती नहीं है।

संजय सिंह ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर कांग्रेस में राहुल गांधी सांसद बनते हैं तो बीजेपी में प्रेम कुमार धूमल के पुत्र अनुराग ठाकुर भी सांसद बनते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी, दोनों दलों में उन सांसद विधायकों की फेहरिस्त लंबी है जो किसी नेता की संतान होने के कारण विधायिका के सदस्य बने।

उन्होंने कहा कि बीजेपी अगर सही मायने में वंशवाद को लेकर चिंतित है तो उसे आप की तरह अपनी पार्टी के संविधान में वंशवाद को रोकने के स्पष्ट प्रावधान करने चाहिए। उन्होंने कहा कि आप देश की इकलौती पार्टी है जिसके संविधान में प्रावधान है कि एक ही परिवार से दो सदस्य ना तो संगठन के पद पर होंगे और ना ही चुनाव लड़ सकेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News