लुटियंस एरिया की सुरक्षा संभाले केंद्र सरकार : राम निवास गोयल

तरुण सिसोदिया

पुलिस पर अधिकार को लेकर आप आदमी पार्टी के सीनियर नेता और विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने बड़ा बयान दिया है। गोयल ने कहा है कि केंद्र सरकार सिर्फ लुटियंस जोन की सुरक्षा संभाले, बाकी दिल्ली की सुरक्षा की जिम्मेदारी राज्य सरकार को दे दे। गोयल शुक्रवार को नए साल के कैलेंडर लॉन्च के कार्यक्रम में बोल रहे थे।

विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा कि केंद्र सरकार के मंत्री, सांसद आदि लुटियंस जोन में रहते हैं। और भी कई महत्वपूर्ण कार्यालय यहां हैं। केंद्र सरकार इस इलाके की सुरक्षा की जिम्मेदारी अपने हाथ में रखे। बाकी दिल्ली की जिम्मेदारी राज्य सरकार को दे दे। गोयल ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र सरकार अपने मुताबिक दिल्ली पुलिस को चलाती है।

गोयल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने पर बोलते हुए कहा कि यह मुद्दा आप सरकार के लिए अहम है। चुनाव के वक्त हमने अपने घोषणा पत्र में भी यह बात की थी। इसके लिए हम प्रयास भी कर रहे हैं। गोयल ने कहा कि पिछली एनडीए की सरकार के वक्त तत्कालीन डीप्टी पीएम लाल कृष्ण आडवाणी संसद में इस संबंध में बिल भी लेकर आए थे लेकिन सरकार गिर जाने की वजह से यह बिल पास नहीं हो सका। उन्होंने यूपीए सरकार के उस फैसले पर भी सवाल खड़े किए जिसमें आठवीं क्लास तक बच्चों को फेल न करने की बात कही गई है। गोयल ने कहा कि इस फैसले से बच्चों की शिक्षा का स्तर लगातार गिरता जा रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi