लड़की ने शादी के लिए PM मोदी से मांगी मदद

सुरेंद्र राम, ग्रेटर नोएडा

नोएडा की एक युवती ने अपनी शादी के लिए पीएम से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। युवती की शादी दो दिसंबर को है और उसे डर सता रहा है कि आर्थिक तंगी के चलते कहीं बारात न लौट जाए। अगर ऐसा होता है तो युवती ने आत्महत्या करने की धमकी दी है।

नोएडा के सेक्टर-49 की रहने वाली 31 वर्षीय यह युवती 12वीं पास है। उसने बताया कि उससे छोटी 2 बहन और 2 भाई हैं। पिता एक प्राइवेट कंपनी में माली हैं, और मां गृहणी हैं। छोटे भाई का एक पैर खराब है, जो भी इनकम होती है, वह घर के खर्च और दवा में खत्म हो जाती है। युवती ने बताया कि उसके पैरंट्स कई साल से उसकी शादी करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन दहेज के चक्कर में शादी तय नहीं हो पाई है। बड़ी कोशिशों के बाद दनकौर के चचुला गांव निवासी एक युवक से उसकी शादी 10 महीने पहले तय हुई है, लेकिन यहां पर भी शादी की डेट कई बार बदली जा चुकी है।

काफी प्रयास के बाद अब दो दिसंबर को शादी की डेट पड़ी है। उसने बताया कि घर की माली हालत खराब होने के कारण अभी तक कोई व्यवस्था नहीं हो सकी है। परिवार कर्ज तले दबा हुआ है और कोई मदद करने को तैयार नहीं है। उसने बताया कि जब हर जगह से निराशा हाथ लगी, तब उसने प्रधानमंत्री से आर्थिक मदद मांगने का फैसला लिया और उसने डीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भेजी है।

युवती का कहना है कि इस बार उसकी शादी नहीं हो पाई तो उसके पास आत्महत्या करने के सिवाय कोई विकल्प नहीं बचेगा। उसने बताया कि पिता की हालत देखकर उसने एक कंपनी में कुछ महीने जॉब की, लेकिन कंपनी शिफ्ट होने के बाद जॉब छूट गई। फिर उसने टिफिन का काम शुरू किया है। उससे घर का खर्च चल रहा है।

युवती का कहना है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुख्यमंत्री रहने के दौरान से प्रभावित है। उसकी फैमिली भी बीजेपी को सपोर्ट करती है। इसलिए उसने प्रदेश सरकार की बजाय प्रधानमंत्री से मदद की गुहार लगाई है। सिटी मैजिस्ट्रेट बच्चू सिंह का कहना है कि युवती का लेटर मिलने के बाद डीएम के निर्देश पर उसके घर के माली हालत की जांच की गई है और उसकी स्टेटस रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेज दी गई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार