लगातार दूसरे दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि

नई दिल्ली
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार दूसरे दिन भी जारी है। शुक्रवार को भी की कीमतों में इजाफा हुआ है। शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत में 14 से 15 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। डीजल की कीमतों में भी 16 से 18 पैसे की वृद्धि दर्ज की गई है।

पेट्रोल की कीमत में हुई इस वृद्धि के बाद में एक लीटर पेट्रोल 75.71 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। मुंबई में यह 83.24 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल के लिए 78.53 रुपये चुकाने होंगे। चेन्नै में यह 78.72 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। कीमतों में वृद्धि के बाद दिल्ली में 67.66 रुपये प्रति लीटर अब डीजल मिल रहा है। मुंबई में इसकी कीमत 71.79 रुपये, कोलकाता 70.05 और चेन्नै में 71.42 रुपये प्रति लीटर है।

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को पेट्रोल की कीमतों में 36 दिन बाद वृद्धि हुई थी। गुरुवार को पेट्रोल-डीजल के दाम 16 से 17 पैसे तक बढ़े थे। डीजल की कीमतों में 10 से 12 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल में जारी अस्थिरता और कमजोर रुपया जैसे कारणों से पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं। तेल कंपनियां भी इन्हीं तर्कों के आधार पर कीमतें बढ़ाने का तर्क दे रही हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस खबर, बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times