रेप रोकने के लिए हाई कोर्ट गया महिला आयोग

नई दिल्ली
राजधानी में रेप की घटनाओं पर लगाम लगाने के मकसद से दिल्ली महिला आयोग ने एक हाई लेवल कमिटी के गठन की मांग के लिए हार्ट कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालिवाल ने कहा कि एक साल से वह हाई लेवल कमिटी के गठन के लिए नेताओं के घर के चक्कर लगा रही हैं, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल रहा है। रोज दिल्ली में रेप हो रहे हैं। जब तक कमिटी नहीं बनेगी, हफ्ते में एक बार मीटिंग नहीं होगी, तब तक कुछ नहीं बदलने वाला है। जो नेता नहीं कर पाए, वह कोर्ट जरूर करेगा।

हिंदूराव अस्पताल में ऐडमिट रेप पीड़ित साढ़े तीन साल की बच्ची का हाल जानने अस्पताल पहुंचीं स्वाति ने कहा कि बच्ची ऑपरेशन थियेटर में थी। इसलिए मुलाकात नहीं हो पाई, लेकिन उसके पैरंट्स से बात हुई। बताया गया कि आरोपी ने तो बच्ची को मार ही दिया था, बाईचांस बच गई। सोमवार को चार साल की बच्ची के साथ रेप कर मार दिया गया। मंगलवार को फिर साढ़े तीन साल की बच्ची के साथ रेप हुआ। रोज निर्भया क्रिऐट की जा रही है, मगर किसी का इस ओर ध्यान नहीं जा रहा है। हम बस इस बात को लेकर बच रहे हैं कि हमारी बच्ची सेफ है, लेकिन अंदर ही अंदर यह बढ़ता जा रहा है।

स्वाति ने कहा कि पूरा सिस्टम इस मामले को लेकर गंभीर नहीं है। हमारी मांगों को इग्नोर किया जा रहा है। केंद्र सरकार से अपील की थी कि एक हाई लेवल कमिटी बनाई जाए। इस कमिटी में होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली पुलिस कमिश्नर, एलजी और महिला आयोग हो। अगर हफ्ते में एक बार मीटिंग की जाए तो इसका कोई न कोई हल निकलेगा। जब तक मिलेंगे नहीं, तब तक कुछ नहीं होने वाला है और न ही यह रुकने वाला है। नेताओं के चक्कर लगाते-लगाते थक गई, लेकिन कुछ नहीं हुआ। कोई फैसला नहीं लिया गया। इस वजह से अब आयोग ने कोर्ट से अपील की है, उम्मीद है कि कोर्ट इस मामले में जरूर कुछ करेगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi