राहुल की पहली रैली के लिए कांग्रेस का हाईटेक सिस्टम

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद उनकी पहली बड़ी रैली रामलीला मैदान में आयोजित होने जा रही है। 29 अप्रैल को होने वाली इस रैली को लेकर कांग्रेस दावा कर रही है कि इसमें दो लाख लोग शिरकत करेंगे। इस जनाक्रोश रैली के लिए हाईटेक सिस्टम अपनाया जा रहा है और पहली बार पूरी दिल्ली में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के पहचान पत्र बनाए जा रहे हैं। रैली की तैयारियों को लेकर सभी जिलों में लगातार बैठकें आयोजित की जा रही हैं।

कांग्रेस मान रही है कि इस जनाक्रोश रैली के माध्यम से वह देश के लोगों का गुस्सा जाहिर करने जा रही है। उसका आरोप है कि देश में मासूमों के साथ लगातार रेप की घटनाएं हो रही हैं, जातिगत और सांप्रदायिक हिंसा से लोग भयभीत हैं और किसान व युवा केंद्र की बीजेपी सरकार से खासे नाराज हैं। इसी नाराजगी को व्यक्त करने के लिए 29 अप्रैल को रामलीला मैदान में रैली आयोजित हो रही है। चूंकि पार्टी नेता राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद यह उनकी पहली रैली है, इसलिए पूरी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पूरी ताकत से इसे सफल बनाने में जुटे हुए हैं। इसके लिए सभी 14 जिलों में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं की सभाएं आयोजित की जा रही हैं। इसी कड़ी में कल आदर्श नगर जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई, जिसमें पार्टी नेता हारून युसूफ, मंगतराम सिंघल, हरिशंकर गुप्ता, आभा चौधरी, सहित जिला अध्यक्ष हरिकिशन जिंदल आदि शामिल हुए।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन का दावा है कि इस रैली में दो लाख लोग शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि रैली को लेकर ऐसा पहली बार हो रहा है कि दिल्ली में सभी पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के परिचय पत्र बनाए जा रहे हैं। अभी तक 25 हजार परिचय पत्र बन चुके हैं। उम्मीद है कि करीब 35 हजार परिचय पत्र बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस रैली में पूरे देश के नेता और कार्यकर्ता शिरकत करने जा रहे हैं। सभी प्रदेश प्रभारियों से समन्वय हो रहा है। दिल्ली के पार्टी वर्करों की ड्यूटी लगाई गई है कि वे दिल्ली में आने वाले नेताओं व कार्यकर्ताओं को रैली तक पहुंचाए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News