राष्ट्र सम्मान के लिए किसी से माफी नहीं मागूंगा: कुमार विश्वास

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (AAP) के अंदर मचे घमासान के बीच मंगलवार शाम को कुमार विश्वास मीडिया के सामने आए। शाम 5 बजे बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने खुलकर अपनी बात रखी। इस दौरान वह कुछ भावुक नजर आए और उनकी बातों में यह साफ झलका कि पार्टी के अंदर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और वह इससे काफी आहत महसूस कर रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये उन्होंने अपने ऊपर हो रहे हमले पर बगैर किसी का नाम लिए कहा कि रामविलास पासवान की पार्टी से आया हुआ यह पहली बार का विधायक नहीं बल्कि मुखौटा है। इसके पीछे कोई और है।

इसके बाद विश्वास ने कहा कि देश और राष्ट्र की आवाज आगे लाने के लिए वह अपनी आवाज बंद नहीं करेंगे। इसके चलते भले ही संगठन, पार्टी, सरकार व व्यवस्था नाराज रहे। कुछ दिन पहले अपने आए उनके एक विडियो को लेकर पार्टी के अंदर कुछ लोग नाराज हैं, लेकिन विश्वास ने कहा कि वह कश्मीर, सैनिक और शहीदों पर खुलकर बोलेंगे। विश्वास ने कहा कि उन्हें न तो मुख्यमंत्री बनना है, न ही उपमुख्यमंत्री और न पार्टी अध्यक्ष, न ही कोई दूसरी पार्टी ही जॉइन करनी है। उन्होंने कहा, ‘मैं इस काम के लिए नहीं आया हूं। मैं एक दिन फैसला ले लूंगा और मसला देश के लिए होगा तो खुलकर बोलूंगा।’

उन्होंने कहा कि जिस कार्यकर्ता ने पार्टी के लिए नौकरी छोड़ी, सड़कों पर उतरा और चने खाकर पार्टी के लिए लड़ा, उन्हें लात नहीं मारी जानी चाहिए। इस दौरान विश्वास कुछ भावुक नजर आए। उन्होंने साफ कहा कि वह साजिश करने वालों का हिस्सा नहीं हैं। देश के सम्मान के लिए वह किसी से माफी नहीं मांगेंगे। सैनिक और राष्ट्र के सम्मान के लिए किसी से माफी नहीं मांगेगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi